राजस्थान : ऑक्सीजन सप्लाई में मदद कर रहे लोकसभा अध्यक्ष ओम बिड़ला, कोटा पहुंची ऑक्सीजन एक्सप्रेस

बिड़ला की कोशिशों से राजस्थान की पहली ऑक्सीजन स्पेशल ट्रेन कोटा पहुंची है. ऑक्सीजन के तीन टैंकरों के साथ ऑक्सीजन स्पेशल ट्रेन कोटा पहुंची है. इन तीन टैंकरों में करीब 40 मीट्रिक टन ऑक्सीजन है. इससे कोटा संभाग में ऑक्सीजन की कमी की पूर्ति होगी. 

राजस्थान : ऑक्सीजन सप्लाई में मदद कर रहे लोकसभा अध्यक्ष ओम बिड़ला, कोटा पहुंची ऑक्सीजन एक्सप्रेस

Rajasthan Oxygen Supply : कोटा पहुंची ऑक्सीजन एक्सप्रेस.

कोटा:

राजस्थान में ऑक्सीजन सप्लाई को लेकर लोकसभा अध्यक्ष ओम बिड़ला लगातार प्रयास करते नजर आ रहे हैं. उनकी कोशिशों से यहां राहत भी पहुंची है. बिड़ला की कोशिशों से राजस्थान की पहली ऑक्सीजन स्पेशल ट्रेन कोटा पहुंची है. ऑक्सीजन के तीन टैंकरों के साथ ऑक्सीजन स्पेशल ट्रेन कोटा पहुंची है. इन तीन टैंकरों में करीब 40 मीट्रिक टन ऑक्सीजन है. इससे कोटा संभाग में ऑक्सीजन की कमी की पूर्ति होगी. 

तीनों टैंकर ऑक्सीजन गैस लेकर रवाना हो गए हैं. ये टैंकर कोटा संभाग के अलग-अलग हिस्सों में ऑक्सीजन पहुंचा रहे हैं. इससे कोविड रोगियों को बड़ी राहत मिलेगी, वहीं अस्पतालों में नए मरीजों को भर्ती करने में भी सहूलियत मिलेगी क्योंकि कई अस्पतालों में ऑक्सीजन का संकट खड़ा होने पर अस्पताल नए मरीजों को लेने से मना कर दे रहे हैं. 

बता दें कि इसके पहले गुरुवार शाम को बिड़ला के प्रयासों से ऑक्सीजन से भरा टैंकर आया था. यह टैंकर राज्य के कोटे के अतिरिक्त 28 मीट्रिक टन ऑक्सीजन लेकर आया था. इस टैंकर से कोटा के अस्पतालों में ऑक्सीजन की कमी दूर करने में मदद मिली थी. वहीं, बूंदी जिले के सभी ऑक्सीजन सिलिंडर की भी रीफिलिंग हो पाई थी.

इलाहाबाद हाईकोर्ट की सख्त टिप्पणी- 'अस्पतालों को ऑक्सीजन न देना अपराध, ये नरसंहार से कम नहीं'

अगर राजस्थान में कोरोना के मामलों पर नजर डालें तो गुरुवार की शाम तक कोरानावायरस संक्रमण के 17,532 नये मामले सामने आये जबकि महामारी से 161 और मरीजों की मौत हो गई. प्रदेश में अभी 1,98,010 उपचाराधीन मामले हैं जबकि अब तक कुल 5,182 लोगों की मौत हो चुकी है.

चिकित्सा विभाग के आंकड़ों के अनुसार, राज्य में चौबीस घंटे में 17,532 और संक्रमित मिले हैं. इसमें जयपुर में 3440, जोधपुर में 3201, उदयपुर में 932, अलवर में 910, बीकानेर में 901 नये रोगी शामिल हैं. आंकड़ों के अनुसार, एक दिन की अवधि में राज्य में 16,044 और मरीज ठीक हुए हैं.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

(भाषा के इनपुट के साथ)