लोकसभा उपचुनाव : कांग्रेस ने हिमाचल की मंडी सीट पर वीरभद्र सिंह की पत्नी को उम्मीदवार बनाया

मध्यप्रदेश के खंडवा से दिग्विजय सिंह के करीबी राजनारायण सिंह पूर्णी को उम्मीदवार बनाया, बिहार में दो प्रत्याशी घोषित, उप चुनावों में कांग्रेस और आरजेडी का गठबंधन टूटा

लोकसभा उपचुनाव : कांग्रेस ने हिमाचल की मंडी सीट पर वीरभद्र सिंह की पत्नी को उम्मीदवार बनाया

हिमाचल प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह (फाइल फोटो).

नई दिल्ली:

कांग्रेस ने हिमाचल प्रदेश की मंडी लोकसभा सीट के उपचुनाव में पूर्व मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह की पत्नी प्रतिभा सिंह को उम्मीदवार बनाया है. पार्टी महासचिव मुकुल वासनिक की ओर से जारी उम्मीदवारों की सूची के मुताबिक, मध्य प्रदेश की खंडवा लोकसभा सीट के उपचुनाव के लिए राजनारायण सिंह पूर्णी को टिकट दिया गया है. मंडी लोकसभा सीट से प्रतिभा वीरभद्र सिंह को टिकट दिया गया है. कुछ महीने पहले ही उनके पति और पूर्व मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह का निधन हुआ था. 

खंडवा लोकसभा क्षेत्र से पूर्व विधायक राजनारायण सिंह को टिकट मिला है जो पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह के करीबी माने जाते हैं. कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अरुण यादव ने पहले ही घोषणा कर दी थी कि वह यह उपचुनाव नहीं लड़ेंगे. 

बिहार में दो विधानसभा सीटों पर होने वाले उप चुनाव के लिए भी कांग्रेस ने अपने उम्मीदवार घोषित कर दिए हैं, जबकि उसकी सहयोगी राजद पहले ही इन दो सीटों पर अपने उम्मीदवारों की घोषणा कर चुकी है. कांग्रेस ने कुशेश्वरस्थान से अतिरेक कुमार और तारापुर से राजेश कुमार मिश्रा को उम्मीदवार बनाया है. इन उम्मीदवारों की घोषणा के साथ ही यह स्पष्ट हो गया है कि इन उप चुनावों में कांग्रेस और आरजेडी का गठबंधन टूट गया है. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


कांग्रेस ने मध्य प्रदेश की राजगांव विधानसभा सीट से कल्पना वर्मा और जोबट से महेश पटेल को उम्मीदवार बनाया है. इसके साथ ही, पार्टी ने हिमाचल प्रदेश की फतेहपुर विधानसभा सीट से भवानी सिंह पठानिया, अर्की से संजय अवस्थी और जुब्बल कोटखाई रोहित ठाकुर को उम्मीदवार घोषित किया है. कांग्रेस ने आंध्र प्रदेश के बदवेल विधानसभा सीट से पीएम कमलाम्मा को टिकट दिया है.



(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)