केरल में 30 मई तक लॉकडाउन बढ़ा, 24 घंटों में आए 29 हजार से ज्‍यादा नए केस

मुख्यमंत्री पिनराई विजयन ने साथ ही 16 मई से तीन जिलों- तिरुवनंतपुरम, एर्णाकुलम और त्रिशूर में लागू ‘‘ट्रिपल लॉकडाउन’’ उपायों को वापस लेने की भी घोषणा की.

केरल में 30 मई तक लॉकडाउन बढ़ा, 24 घंटों में आए 29 हजार से ज्‍यादा नए केस

सीएम पी. विजयन ने लॉकडाउन की अवधि बढ़ाने का ऐलान किया

तिरुवनंतपुरम:

केरल सरकार ने कोविड-19 महामारी के प्रसार को रोकने के लिए लागू राज्यव्यापी लॉकडाउन एक सप्ताह यानी 30 मई तक बढ़ाने की शुक्रवार को घोषणा की. पूर्व में सप्ताहांत पाबंदियों और लॉकडाउन जैसी पाबंदियों से प्रतिदिन सामने आने वाले मामलों में कोई कमी नहीं दिखने के बाद केरल में 8 मई से लॉकडाउन लागू है. 16 मई को, लॉकडाउन 23 मई तक बढ़ा दिया गया था. मुख्यमंत्री पिनराई विजयन ने साथ ही 16 मई से तीन जिलों- तिरुवनंतपुरम, एर्णाकुलम और त्रिशूर में लागू ‘‘ट्रिपल लॉकडाउन'' उपायों को वापस लेने की भी घोषणा की. हालांकि, मलाप्पुरम जिले में ‘‘ट्रिपल लॉकडाउन'' जारी रहेगा. केरल में कोरोना वायरस महामारी की दूसरी लहर के दौरान मामलों और मौतों की भारी वृद्धि देखी जा रही है.

ब्लैक फंगस की दवा के लिए 5 और कंपनियों को दिया गया लाइसेंस, विदेश से भी आयात करेगी सरकार

दक्षिण भारत के राज्‍य केरल में पिछले 24 घंटों में करीब 30 हजार नए केस (29,673 केस) सामने आए हैं जबकि 142 लोगों की मौत हुई है. राहत की बात यह रही कि इस अवधि में 41,032 लोग रिकवर भी हुए हैं. इन्‍हें मिलाकर रिकवर हुए लोगों की संख्‍या 19,79,919 तक पहुंच गइ है. राज्‍य में कोरोना से अब तक 6994 लोगों की मौत हुई है. राज्‍य में एक्टिव केसों की संख्‍या 3,06,346 है. पिछजले 24 घंटों में राज्‍य में 1,33,558 कोरोना टेस्‍ट हुए.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

दिल्ली HC का बड़ा फैसला, 'निजी उपयोग के ऑक्सीजन कंसंट्रेटर पर IGST असंवैधानिक'



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)