इस राज्य के CM ने Lockdown की अवधि बढ़ाने की वकालत की, PM मोदी से अनुरोध कर दी यह दलील...

Lockdown Extension News: तेलंगाना के मुख्यमंत्री ने सोमवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से अनुरोध किया कि देश में लागू 21 दिन के लॉकडाउन की अवधि में 14 अप्रैल के बाद विस्तार किया जाए.

इस राज्य के CM ने Lockdown की अवधि बढ़ाने की वकालत की, PM मोदी से अनुरोध कर दी यह दलील...

Lockdown Extension News: तेलंगाना के सीएम ने पीएम मोदी से लॉकडाउन बढ़ाने की मांग की.

हैदराबाद:

Lockdown Extension News: देश में कोरोनावायरस का कहर लगातार बढ़ता जा रहा है. भारत में अब तक 100 से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है और 4 हजार से अधिक लोग इसके संक्रमण की चपेट हैं. इस बीच अब सवाल यह उठ रहे हैं कि क्या 14 अप्रैल को लॉकडाउन खत्म होगा.  केंद्र सरकार की तरफ से भी इसे लेकर आज बयान आया. हालांकि यह कहा गया कि अभी स्थिति पर नजर बनाई जा रही और और आगे का फैसला उसे देखकर ही लिया जाएगा. उधर, तेलंगाना के मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव लॉकडाउन की अवधि बढ़ाने की वकालत कर रहे हैं. तेलंगाना के मुख्यमंत्री ने सोमवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से अनुरोध किया कि देश में लागू 21 दिन के लॉकडाउन की अवधि में 14 अप्रैल के बाद विस्तार किया जाए, क्योंकि लोगों के जीवन रक्षा के लिए यह महत्वपूर्ण है.


तेलंगाना राष्ट्र समिति के प्रमुख ने कहा कि देश की 'खराब स्वास्थ्य सुविधाओं' के कारण वायरस से संक्रमण के प्रसार को रेाकना मुश्किल होगा. उन्होंने यहां संवाददाताओं से कहा, 'मैं 15 अप्रैल के बाद भी राष्ट्रव्यापी लॉकडाउन के पक्ष में हूं, क्योंकि हम आर्थिक समस्याओं से उबर सकते हैं. लेकिन हम जीवन नहीं लौटा सकते. हम लोगों की जान नहीं लौटा सकते.' उन्होंने कहा कि कोरोना वायरस संक्रमण के खिलाफ देश का एकमात्र हथियार लॉकडाउन है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


राव ने कहा, 'मैं प्रधानमंत्री, भारत सरकार से अपील करता हूं कि वे बेझिझक लॉकडाउन की अवधि बढ़ा दें.' उन्होंने कहा, 'किसी से भी सलाह लें, प्रत्येक मुख्यमंत्री से सलाह करें, पूरे देश के साथ वीडियो कांफ्रेंसिंग करें, लेकिन सोच-समझकर फैसला लें, क्योंकि भारत में हमारे पास इस जानलेवा वायरस से निपटने का और कोई हथियार नहीं है.'