दिल्ली में लॉकडाउन एक हफ्ते के लिए और बढ़ाया गया - CM अरविंद केजरीवाल

Delhi Lockdown: सीएम केजरीवाल ने कहा, "दिल्ली में काफी अच्छी रिकवरी हो रही है. कोरोना काफी तेजी के साथ कम हो रहा है, लेकिन पिछले कुछ दिनों में हमने कोरोना पर जो बढ़त बनाई है, हम नहीं चाहते हैं कि वे खत्म हो."

खास बातें

  • दिल्ली में फिर हफ्ते बढ़ा लॉकडाउन
  • 24 मई तक लागू रहेगा लॉकडाउन
  • दिल्ली में अच्छी रिकवरी दिख रही है : केजरीवाल
नई दिल्ली:

दिल्ली में कोरोनावायरस (Coronavirus) के नए मामलों में कमी के बीच सरकार ने लॉकडाउन (Lockdown) को बढ़ाने का फैसला किया है. दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने रविवार को इस बात की जानकारी दी. उन्होंने कहा कि कोरोना पर नियंत्रण के लिए लॉकडाउन को एक हफ्ते के लिए बढ़ाया जा रहा है. अब अगले सोमवार 5 बजे तक लॉकडाउन रहेगा.

समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक, सीएम केजरीवाल ने कहा, "लॉकडाउन कल सुबह 5 बजे तक के लिए था. दिल्ली में काफी अच्छी रिकवरी हो रही है. कोरोना काफी तेजी के साथ कम हो रहा है, लेकिन पिछले कुछ दिनों में हमने कोरोना पर जो बढ़त बनाई है, हम नहीं चाहते हैं कि वे खत्म हो, इसलिए हम लॉकडाउन को एक हफ्ते के लिए बढ़ाने जा रहे हैं. अगले सोमवार तक के लिए लॉकडाउन बढ़ाया जा रहा है."

पिछले 24 घण्टे में साढ़े 6 हजार कोरोना केस आये हैं. संक्रमण दर भी कल से 1% घटकर 10% तक आ गयी है. उम्मीद करता हूं कि अगले एक हफ्ते में ज्यादा रिकवरी होगी. धीरे धीरे दिल्ली ट्रैक पर आ रही है. पाबंदियां पहले जैसी ही रहेंगी. 

वैक्सीन पर अरविंद केजरीवाल 
वैक्सीन के लिए केंद्र सरकार को लिखा हुआ है. दोनों कंपनियों को भी वैक्सीन देने के लिए लिखा है, लेकिन वैक्सीन के आने का कोई इंडिकेशन नहीं है. 

ब्लैक फंगस पर क्या बोले CM
ब्लैक फंगस पर जो भी एहतियात बरतने की ज़रूरत है दिल्ली सरकार बरतेगी, जो भी कदम उठाने की ज़रूरत है वो कदम उठाए जाएंगे.


केजरीवाल ने AAP कार्यकर्ताओं से लोगों की मदद करने की अपील
इससे पहले, दिल्ली के मुख्यमंत्री केजरीवाल ने अपने ट्वीट में आप कार्यकर्ता से लोगों की मदद करने की अपील की. उन्होंने कहा, "कोरोना ने कहर ढाया हुआ है. लोग बहुत दुःखी हैं. ये वक्त एक दूसरे पर उंगली उठाने का नहीं, बल्कि एक दूसरे को सहारा देने का है. मेरी “आप” के हर कार्यकर्ता से अपील है की वे जहां भी हैं, अपने आसपास के लोगों की तन, मन, धन से भरपूर मदद करें. इस वक्त यही सच्ची देशभक्ति है, यही धर्म है."

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


बता दें कि दिल्ली में कोरोना के नए मामलों में पिछले कुछ दिनों से लगातार घट रहे हैं. शनिवार को जारी आंकड़ों के मुताबिक, दिल्ली में पिछले 24 घंटे में कोरोना के 6,430 नए मामले आए हैं. इस दौरान, 337 मरीजों की संक्रमण की वजह से जान गई है. सात अप्रैल के बाद एक दिन में सबसे कम नए मामले सामने आए हैं. 7 अप्रैल को 5506 नए मामले रिपोर्ट हुए थे. राजधानी में संक्रमण के अब तक 13,87,411 मामले सामने आ चुके हैं और 21,244 लोगों की मौत हो चुकी है.