दिल्ली-एनसीआर में हवाओं के साथ हल्की बारिश के आसार, पर उमस से राहत की उम्मीद नहीं 

दिल्ली और एनसीआर (Delhi-NCR Weather News) में अगले एक घंटे में बारिश हो सकती है. विभाग के मुताबिक, मौसम की परिस्थितियां बारिश के अनुकूल बन रही हैं.

दिल्ली-एनसीआर में हवाओं के साथ हल्की बारिश के आसार, पर उमस से राहत की उम्मीद नहीं 

Delhi Weather Today : दिल्ली में अगले कुछ दिनों में मानसून सक्रिय रहने के आसार

नई दिल्ली:

Delhi Weather Today : राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में हवाओं के साथ हल्की बारिश (Delhi Light Rain) के आसार हैं. भारतीय मौसम विज्ञान विभाग ने शनिवार को अनुमान जारी करते हुए कहा कि इससे मौसम कुछ वक्त के लिए खुशनुमा हो सकता है, लेकिन अभी कुछ दिनों तक उमस से राहत के आसार नहीं हैं. मौसम विभाग के अनुसार, बादलों की गरज के साथ 30-40 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवाएं चलने का अनुमान है. दिल्ली-एनसीआर में जुलाई के पहले हफ्ते में ही मानसून सक्रिय होने का अनुमान जताया गया है.

दिल्ली और एनसीआर (Delhi-NCR Weather News) में अगले एक घंटे में बारिश हो सकती है. विभाग के मुताबिक, मौसम की परिस्थितियां बारिश के अनुकूल बन रही हैं. हवाओं की गति भी अनुकूल दिख रही है. दक्षिणपश्चिम मानसून इस कारण गति पकड़ सकता है. राजस्थान, पश्चिमी उत्तर प्रदेश, हरियाणा, दिल्ली, चंडीगढ़, पंजाब के इलाकों में मानसून अगले हफ्ते जोर पकड़ सकता है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

आईएमडी के क्षेत्रीय पूर्वानुमान केंद्र के प्रमुख कुलदीप श्रीवास्तव ने पहले ही कहा है कि राजधानी में जून के अंत तक मानसून की बारिश होने की संभावना नहीं है. तब तक अधिकतम तापमान 40 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने का अनुमान है.
लेकिन लू चलने का अनुमान नहीं है.मानसून केरल में दो दिन देर से पहुंचा और इसके बाद पूर्वी, मध्य और उत्तर पश्चिमी भारत में सामान्य से सात से 10 दिन पहले वर्षा हुई.दिल्ली, राजस्थान के कुछ इलाकों, हरियाणा और पंजाब में जून के अंत तक बारिश होने की संभावना नहीं है.