मुंबई में कोरोना के 1500 से भी कम मामले, पॉजिटिविटी रेट 5% से नीचे आया

शहर में पिछले 24 घंटों में 33078 हुई हैं और शहर की positivity rate 4.28% फीसदी पर आ गई है, यह फरवरी के बाद से सबसे कम है.

मुंबई में कोरोना के 1500 से भी कम मामले, पॉजिटिविटी रेट 5% से नीचे आया

मुंबई में पिछले 24 घंटों में 1416 नए केस दर्ज हुए हैं (प्रतीकात्‍मक फोटो)

मुंबई:

महानगर मुंबई में कोरोना के केसों की संख्‍या में लगातार कमी आ रही है. केसों में आई इस कमी का असर पॉजिटिविटी रेट पर भी पड़ा है और यह गिरते हुए 5% से नीचे आ गया है. मुंबई में पिछले 24 घंटों में 1416 केस दर्ज हुए जबकि 54 लोगों की कोरोना संक्रमण से जान गई है. शहर में पिछले 24 घंटों में 33078 हुई हैं और शहर की positivity rate 4.28% फीसदी पर आ गई है, यह फरवरी के बाद से सबसे कम है.गुरुवार को शहर का पॉजिटिविटी रेट 4.84% था. शहर में इस समय रिकवरी रेट गिरकर 93% तक आ गया है.

दिल्‍ली में पॉजिटिविटी रेट 5% से नीचे, लॉकडाउन खुलने की चर्चाएं हुईं तेज

गौरतलब है कि महाराष्‍ट्र के कई अन्‍य शहरों में भी कोरोना के केस कम हुए हैं लेकिन विदर्भ क्षेत्र अभी भी चिंता का विषय बना रहा है. महाराष्ट्र का अमरावती जिले में सबसे पहले डबल म्‍यूटेंट वेरिएंट का पता चला था. यहीं से कोरोना की दूसरी लहर शुरू हुई. यहां पिछले दिनों आंकड़े कम हुए, लेकिन फिर बढ़ने लगे हैं. आशंका है कि यहां फिर वायरस में नया म्‍यूटेशन हुआ है. अगर आगे फैला तो सभी के लिए चिंता की बात होगी. 

Video : क्यों गंगा में बहते मिले शव? हरिद्वार से बक्सर तक NDTV की पड़ताल

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

भारत में भी कोरोना के रोजाना दर्ज होने वाले मामलों में धीरे-धीरे गिरावट आ रही है. मई के शुरुआती हफ्ते में दूसरी लहर की पीक के दौरान रोज दर्ज होने वाले मामलों की संख्या 4 लाख के पार पहुंच गई थी, जो अब घटकर ढाई लाख के करीब पहुंच रही है, हालांकि मौतों की संख्या बहुत घटती नहीं दिख रही है. शुक्रवार की सुबह तक पिछले 24 घंटे में 2,59,551 नए मामले आए सामने आए हैं और इस दौरान 4,209 की मौत हुई है.