झारखंड के पलामू में अपहृत मुक्त, दो अपहरणकर्ता गिरफ्तार

फिरौती वसूलने के लिए झारखंड (Jharkhand) के पलामू जिले में पांकी (Paanki) से दो दिन पहले अपहृत किए  डॉक्टर को शुक्रवार विशेष पुलिस दल की मदद से सुरक्षा बलों ने मुक्त करा लिया.

झारखंड के पलामू में अपहृत मुक्त, दो अपहरणकर्ता गिरफ्तार

अपहर्ता गिरोह का सरगना पांकी थाना के सुढी गांव का ही रहने वाला था.

मेदिनीनगर:

फिरौती वसूलने के लिए झारखंड (Jharkhand) के पलामू जिले में पांकी (Paanki) से दो दिन पहले अपहृत किए  डॉक्टर को शुक्रवार विशेष पुलिस दल की मदद से सुरक्षा बलों ने मुक्त करा लिया. इस सिलसिले में दो अपहरणकर्ताओं को गिरफ्तार किया गया है. अपहर्ताओं के पास से एक बाइक और तीन मोबाइल बरामद हुए हैं. जिस डाक्टर का अपहरण किया गया था उसका नाम महबूब अंसारी है. पुलिस ने यह जानकारी देते हुए बताया कि अपहृत चिकित्सक के पिता सैयद अंसारी से अपहर्ता गिरोह के सरगना कलाम अंसारी ने उसके बेटे को छोड़ने के बदले दो लाख रुपये की फिरौती की मांगी थी अन्यथा परिणाम भुगतने के लिए तैयार रहने की धमकी दी थी.

झारखंड : पेड़ काटने को लेकर भीड़ ने की थी युवक की हत्या, 13 नामजद सहित 38 लोगों के खिलाफ FIR

पलामू के लेस्लीगंज अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी एके टूटी ने शुक्रवार को संवाददाताओं को बताया कि अपहर्ता गिरोह का सरगना पांकी थाना के सुढी गांव का ही रहने वाला था, जो पिछले आठ साल से लोहरदगा में रह रहा था और वहीं से अपराध की दुनिया को संचालित कर रहा था. टूटी ने बताया कि पुलिस ने अपहरण की सूचना मिलने पर गिरोह के दो सदस्यों अर्जुन भुइयां (22) और सुधीर भुइयां (21) को तरहसी थाना क्षेत्र के चिल्हो पहाड़ से धर दबोचा और अपहृत व्यक्ति को मुक्त करा लिया है. उन्होंने बताया - 'सरगना कलाम अंसारी पुलिस की भनक लगते ही मौके से फरार हो गया.'

झारखंड : बोकारो में सोये हुए दो दुकानदार भाइयों की घातक हथियार से वार कर हत्या

उन्होंने बताया - 'अपहर्ता गिरोह दो लाख रुपये लेने के लालच में उक्त गुप्त स्थल पर अपहृत को लेकर प्रतीक्षा कर रहा था लेकिन पुलिस ने योजनाबद्ध ढंग से छापेमारी कर गिरोह के दो सदस्यों को दबोच लिया. अपहर्ताओं के पास से एक बाइक और तीन मोबाइल बरामद हुए हैं. गिरफ्तार दोनों अपहर्ताओं का आपराधिक इतिहास नहीं है जबकि उनके सरगना का आपराधिक जगत में पहले से नाम दर्ज है.'' अंसारी ने बताया कि अपहृत व्यक्ति और सरगना की पहले से ही जान पहचान थी. उन्होंने कहा - 'अपहृत ग्रामीण/झोला छाप चिकित्सक है और सरगना किसी का इलाज कराने के बहाने उसे उसके घर से ले गया था और फिर उसने बंधक बनाकर उसने उसके पिता से फिरौती की मांग. उन्होंने बताया कि सरगना को पकङ़ने के लिए पुलिस कार्रवाई तेज कर दी है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

झारखंड में ग्रामीणों ने पूर्व नक्सली की हत्या कर शव को जलाया