विज्ञापन
This Article is From Jan 05, 2022

झारखंड: गैस सिलेंडर से लदे ट्रक और बस के बीच टक्कर, 16 की मौत, 26 लोग जख्मी

झारखंड के पाकुड़ में बुधवार सुबह बस व टैंकर की भिड़ंत में 16 लोगों की मौत हो गई, वहीं इस घटना में 26 लोग गम्भीर रूप से घायल हो गए. घायलों को इलाज के लिए सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र अमड़ापाड़ा में भर्ती कराया गया है.

झारखंड: गैस सिलेंडर से लदे ट्रक और बस के बीच टक्कर, 16 की मौत, 26 लोग जख्मी
बस व टैंकर की भिड़ंत में पांच लोगों की मौत हो गई.
रांची:

झारखंड के पाकुड़ में बुधवार सुबह बस व टैंकर की भिड़ंत में 16 लोगों की मौत हो गई, वहीं इस घटना में 26 लोग गम्भीर रूप से घायल हो गए. घायलों को इलाज के लिए सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र अमड़ापाड़ा में भर्ती कराया गया है. घायलों में से कुछ की हालत नाजुक बनी हुई है. घटना अमड़ापाड़ा थाना क्षेत्र के सालपतरा गांव के पास हुई. जिला चिकित्साधिकारी रामदेव पासवान ने बताया कि दुर्घटना में मरने वालों की संख्या बढ़कर 16 हो गई है. प्राप्त जानकारी के मुताबिक बरहरवा से पागल बाबा बस दुमका की ओर जा रही थी. सालपतरा के निकट टैंकर ने बस में धक्का मार दिया. घटना की मुख्य वजह घना कोहरा बताया जा रहा है.

इस घटना पर मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने शोक व्यक्त किया है. मुख्यमंत्री ने सुबह ट्वीट किया कि लिट्टीपाड़ा-आमड़ापाड़ा सड़क पर हुई दुर्घटना की हृदयविदारक खबर से मन अत्यंत व्यथित है. मुख्यमंत्री ने कहा, ‘‘परमात्मा दिवंगत आत्माओं को शांति प्रदान कर शोक संतप्त परिवारों को दुख की इस घड़ी को सहन करने की शक्ति दें.''

उन्होंने कहा कि जिला प्रशासन को घायलों को समुचित इलाज प्रदान करने हेतु उचित निर्देश दिए गए हैं. पाकुड़ में तेज रफ्तार ट्रक और यात्री बस की आमने सामने की टक्कर में 16 लोगों की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि 26 लोग घायल हो गए, जिनमें से अनेक की हालत गंभीर बताई जा रही है.

झारखंड : पेड़ काटने पर भीड़ ने युवक को पत्थर और लाठियों से पीट-पीटकर मार डाला, शव जलाया

पाकुड़ के अनुमंडल पुलिस अधिकारी अजीत कुमार विमल ने दुर्घटना की पुष्टि की. कुमार विमल ने बताया सुबह एलपीजी गैस सिलेंडर ले जा रहा एक ट्रक, सामने से आ रही एक यात्री बस से टकरा गया,जिसकी वजह से बड़ी संख्या में लोग हताहत हुए हैं. दुर्घटना की सूचना मिलते ही उपायुक्त वरूण रंजन व पुलिस अधीक्षक हृदीप पी जनार्दनन घटनास्थल पर पहुंच गए और बचाव कार्य का स्वयं निरीक्षण कर रहे हैं. वाहनों में फंसे लोगों को गैस कटर की सहायता से बस और ट्रक को काट कर निकालने का काम जारी है. 

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com