केरल :  एनआईए ने मलप्पुरम के 20 माओवादियों के खिलाफ आरोपपत्र दाखिल किया

प्रवक्ता ने कहा कि इनके खिलाफ भारतीय दंड संहिता, शस्त्र अधिनियम और विधिविरुद्ध क्रियाकलाप निवारण अधिनियम की विभिन्न धाराओं के तहत आरोप लगाये गए हैं.

केरल :  एनआईए ने मलप्पुरम के 20 माओवादियों के खिलाफ आरोपपत्र दाखिल किया

मामला शुरू में सितंबर 2017 में मलप्पुरम के एडक्कारा थाने द्वारा दर्ज किया गया था.

एर्णाकुलम :

 एनआईए (NIA) ने कथित तौर पर आतंकी गतिविधियों को अंजाम देने और भारत सरकार (Indian Government) के खिलाफ युद्ध छेड़ने के इरादे से प्रतिबंधित आतंकवादी संगठन भाकपा (माओवादी) को मजबूत करने में संलिप्तता को लेकर एक विशेष अदालत के समक्ष 20 माओवादियों (Maoists) के खिलाफ आरोपपत्र दाखिल किया है. एजेंसी के एक प्रवक्ता ने रविवार को यह जानकारी दी. प्रवक्ता ने कहा कि इनके खिलाफ भारतीय दंड संहिता, शस्त्र अधिनियम और विधिविरुद्ध क्रियाकलाप निवारण अधिनियम की विभिन्न धाराओं के तहत आरोप लगाये गए हैं.

यह मामला 2016 में केरल के मलप्पुरम जिले के नीलांबुर जंगल में भाकपा (माओवादी) की पश्चिमी घाट विशेष क्षेत्रीय समिति की बैठक आयोजित करने की साजिश से संबंधित है, जिसमें कथित तौर पर आतंकी गतिविधियों को अंजाम देने और भारत सरकार के खिलाफ युद्ध छेड़ने के इरादे से प्रतिबंधित आतंकवादी संगठन भाकपा (माओवादी) को मजबूत करने के लिये षड़यंत्र रचा गया था.

मामला शुरू में सितंबर 2017 में मलप्पुरम के एडक्कारा थाने द्वारा दर्ज किया गया था और बाद में केरल एटीएस ने इसकी जांच अपने हाथ में ले ली थी. राष्ट्रीय अन्वेषण अभिकरण (एनआईए) ने पिछले साल अगस्त में मामला फिर से दर्ज किया था.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


 



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)