कर्नाटक : मुख्यमंत्री सिद्धारमैया के ख़िलाफ़ कांग्रेसी नेताओं ने मोर्चा खोला, जाफ़र शरीफ ने इस्तीफ़े की मांग की

कर्नाटक :  मुख्यमंत्री सिद्धारमैया के ख़िलाफ़ कांग्रेसी नेताओं ने मोर्चा खोला, जाफ़र शरीफ ने इस्तीफ़े की मांग की

कर्नाटक के मुख्‍यमंत्री सिद्धारमैया का फाइल फोटो

बेंगलुरु :

कांग्रेस शासित प्रदेश कर्नाटक में पिछले एक हफ्ते से सियासी हलचल तेज़ है। जिन 14 मंत्रियों को सिद्धारमैया ने रविवार को कैबिनेट से हटाया वो तो बगावत पर उतारू हैं ही, इसके अलावा जो विधायक कैबिनेट मंत्री नहीं बन सके वो भी बगावती तेवर दिखा ही रहे हैं। अब जाफ़र शरीफ़ जैसे प्रभावशाली नेता ने भी मौक़ा देख मुख्यमंत्री के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है।

जाफ़र शरीफ ने एनडीटीवी से कहा कि सिद्धारमैया बाहरी हैं, उन्हें कांग्रेस पार्टी की समझ नहीं है। पता नहीं सोनिया गांधी को किसने गुमराह कर सिद्धारमैया को इस मुक़ाम तक पहुंचा दिया। सिद्धारमैया को फ़ौरन हटा देना चाहिए।

इससे पहले मैसूर के पूर्व सांसद एच विश्वनाथ ने भी सोनिया गांधी को पत्र लिख कर सिद्धारमैया के काम-काज करने के तौर तरीक़ों पर आपत्ति जताई है और राज्य में कांग्रेस के भविष्य का हवाला देते हुए उनकी जगह किसी पुराने कांग्रेसी को मुख्यमंत्री बनाने की मांग की है।

वहीं बगावत पर उतारू विधायकों ने अगला क़दम तय करने के लिए रविवार को बैठक बुलाई है। उत्तर कर्नाटक के यादगार से विधायक बरिष्ठ कांग्रेसी नेता मलिका रेड्डी ने कहा कि रविवार या सोमवार को तक़रीबन 40 विधायक यह तय करने के लिए जमा होंगे कि सिद्धारमैया और मलिकार्जुन खड़गे के खिलाफ मोर्चा कैसे खोलें।

वहीँ दिल्ली से वरिष्ठ कांग्रेस नेता ऑस्कर फर्नांडिस को मामले को सुलझाने के लिए बेंगलुरु भेजा गया है। प्रदेश के नए अध्यक्ष उनके साथ मिलकर मामले को सुलझाने में लगे हैं लेकिन सिद्धारमैया के कांग्रेस में आते ही मुख्यमंत्री के पद पर ताजपोशी से जले भुने वरिष्ठ कांग्रेसी नेता इसे अच्छा मौक़ा मान रहे हैं। ऐसे में मामला सुलझने के बजाय उलझ रहा है।


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com