कर्नाटक : बीजेपी कार्यकर्ता की हत्या ने लिया राजनीतिक रंग

कर्नाटक : बीजेपी कार्यकर्ता की हत्या ने लिया राजनीतिक रंग

बेगलुरु:

बेंगलुरु से तकरीबन 350 किलोमीटर दूर हुबली के पास धारवाड़ में बुधवार सुबह एक जिम में हुई हत्या ने अब राजनीतिक रंग ले लिया है। तकरीबन 30 साल के योगेश गौड़ा जिम में सुबह व्यायाम कर रहे थे तभी एक शख्स वहां आया और गला रेत कर उनकी हत्या कर दी। हत्यारा इसके बाद फरार हो गया।

योगेश गौड़ा जिला पंचायत के सदस्य थे और बीजेपी से जुड़े थे। बीजेपी के पूर्व राज्य अध्यक्ष प्रल्हाद जोशी और पूर्व मुख्यमंत्री जगदीश शेट्टार के वह करीबी माने जाते थे। ग्राम पंचायत चुनाव से पहले जब योगेश गौड़ को गिरफ्तार किया गया था तब जगदीश शेट्टार इसके खिलाफ धरने पर भी बैठे थे।

कर्नाटक के गृहमंत्री जी परमेश्वर ने कहा कि योगेश के हत्यारे जल्द ही पकड़े जाएंगे। साथ ही साथ उन्होंने यह भी कहा कि प्रारंभिक जानकारी में हत्या की वजह जमीन विवाद लग रहा है।

गृहमंत्री जी परमेश्वर के इस बयान पर राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री और मौजूदा नेता प्रतिपक्ष जगदीश शेट्टार ने आपत्ति जताते हुए कहा कि गृहमंत्री का बयान जांच की दिशा बदल सकता है ऐसे में उन्हें इस तरह के बयान नहीं देने चाहिए।

उधर, हुबली-धारवाड़ जिले के इंचार्ज मंत्री विनय कुलकर्णी ने सफाई दी कि योगेश से झड़प होती थी लेकिन फिर हम उसे भूल जाते थे और सामान्य तौर पर बात होती थी। उनकी योगेश से कोई दुश्मनी नहीं थी।

योगेश की हत्या के बाद बीजेपी के प्रभाव वाले उत्तरी कर्नाटक के शहर धारवाड़ और इसके आसपास के इलाकों में एहतियातन चौकसी बढ़ा दी गई है। पिछले 8 महीने में बड़े बीजेपी कार्यकर्ता की यह चौथी हत्या है। इससे पहले मैसूर, कुर्ग और मंगलौर में भी हत्याए हुए हैं।


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com