Karnataka: हाईकोर्ट के 10 अतिरिक्त न्यायाधीशों को स्थायी न्यायाधीश नियुक्त किया गया

कर्नाटक उच्च न्यायालय के 10 अतिरिक्त न्यायाधीशों और केरल उच्च न्यायालय के दो अतिरिक्त न्यायाधीशों को बृहस्पतिवार को स्थायी न्यायाधीश के रूप में पदोन्नत किया गया.

Karnataka: हाईकोर्ट के 10 अतिरिक्त न्यायाधीशों को स्थायी न्यायाधीश नियुक्त किया गया

कर्नाटक हाईकोर्ट के 10 अतिरिक्त न्यायाधीशों को स्थायी न्यायाधीश नियुक्त किया गया. (प्रतीकात्मक तस्वीर)

नई दिल्ली:

कर्नाटक उच्च न्यायालय के 10 अतिरिक्त न्यायाधीशों और केरल उच्च न्यायालय के दो अतिरिक्त न्यायाधीशों को बृहस्पतिवार को स्थायी न्यायाधीश के रूप में पदोन्नत किया गया. कानून मंत्रालय ने यह जानकारी दी.

न्याय विभाग द्वारा जारी अधिसूचना के मुताबिक, कर्नाटक उच्च न्यायालय के अतिरिक्त न्यायधीशों न्यायमूर्ति मरालुर इंद्रकुमार अरुण, न्यायमूर्ति एंगलगुप्पे सीतारमैया इंदरेश, न्यायमूर्ति रवि वेंकप्पा होस्मानी, न्यायमूर्ति एस विश्वजीत शेट्टी, न्यायमूर्ति शिवशंकर अमरन्नावर, न्यायमूर्ति एम गणेशैया उमा, न्यायमूर्ति वेदव्यासाचार श्रीशानंद, न्यायमूर्ति एच संजीव कुमार, न्यायमूर्ति पद्मराज नेमचंद्र देसाई और न्यायमूर्ति पी कृष्ण भट को इसी उच्च न्यायालय का न्यायाधीश बनाया गया है. इनकी नियुक्ति उनके संबंधित कार्यालयों का कार्यभार ग्रहण करने की तिथि से प्रभावी होगी.

एक अन्य अधिसूचना में कहा गया है कि केरल उच्च न्यायालय के अतिरिक्त न्यायाधीश न्यायमूर्ति मुदलीकुलम रमन अनीता और न्यायमूर्ति करुणाकरण नायर हरिपाल को उच्च न्यायालय के न्यायाधीश के रूप में पदोन्नत किया गया है. कार्यभार संभालने की तिथि से इनकी नियुक्ति प्रभावी होगी.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

एक सितंबर को, कर्नाटक उच्च न्यायालय की स्वीकृत न्यायाधीश संख्या 62 है, हालांकि ये 45 न्यायाधीशों के साथ काम कर रहा है. इसी तरह, केरल उच्च न्यायालय की स्वीकृत संख्या 47 है जोकि 37 न्यायाधीशों के साथ काम कर रहा है.

यह भी पढ़ें



(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)