कन्हैया कुमार अपना AC भी सीपीआई मुख्यालय से ले गए, पार्टी नेता ने किया खुलासा

Kanhaiya Kumar : सीपीआई बिहार सचिव राम नरेश पांडेय ने मंगलवार को इस घटना की पुष्टि की. सीपीआई के पटना कार्यालय पर जो एयरकंडीशनर कन्हैया कुमार ने अपने लिए लगाया था, वो उसे अपने साथ ले गए हैं.

कन्हैया कुमार अपना AC भी सीपीआई मुख्यालय से ले गए, पार्टी नेता ने किया खुलासा

कन्हैया कुमार के आज दोपहर बाद कांग्रेस में शामिल होंगे

नई दिल्ली:

कांग्रेस (Congress) में शामिल होने जा रहे कन्हैया कुमार (Kanhaiya Kumar) भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी (CPI Office) में उनके द्वारा लगाया गया एसी भी निकाल ले गए हैं. जेएनयू छात्रसंघ के पूर्व अध्यक्ष (Former JNU students' union president) कन्हैया कुमार आज दोपहर बाद कांग्रेस में शामिल हो सकते हैं.  सीपीआई बिहार सचिव राम नरेश पांडेय ने मंगलवार को इस घटना की पुष्टि की. नरेश ने कहा कि सीपीआई के पटना कार्यालय पर जो एयरकंडीशनर कन्हैया कुमार (Air Conditioner)  ने अपने लिए लगाया था, वो उसे अपने साथ ले गए हैं.

पांडेय ने कहा कि हमने उन्हें ऐसा करने की रजामंदी दे दी, क्योंकि ये एयरकंडीशनर उन्होंने अपने पैसे से लगवाया था. हालांकि पांडेय ने उम्मीद जताई कि कन्हैया कुमार कांग्रेस में शामिल होने का अपना फैसला वापस ले लेंगे. पांडेय ने कहा कि कन्हैया कुमार की विचारधारा कम्युनिस्ट की है और ऐसे लोग अपनी विचारधारा से कभी नहीं डिगते हैं.


पांडेय ने बताया कि कन्हैया कुमार नई दिल्ली में 4-5 सितंबर को राष्ट्रीय कार्यकारी परिषद की बैठक में शामिल हुए थे और तब उन्होंने पार्टी छोड़ने का कोई संकेत नहीं दिया था. न ही उन्होंने पार्टी में किसी विशेष पद की मांग रखी थी. जेएनयू छात्रसंघ के पूर्व अध्यक्ष कन्हैया कुमार और राष्ट्रीय दलित अधिकार मंच के नेता और गुजरात से विधायक जिग्नेश मेवानी  (Jignesh Mewani)के आज कांग्रेस में शामिल होने की संभावना जताई जा रही है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


मौजूदा समय में कन्हैया कुमार सीपीआई की नेशनल एक्जीक्यूटिव काउंसिल के सदस्य हैं. यह पार्टी में नीतिगत निर्णय लेने वाली शीर्ष संस्था है. मेवानी वदगाम विधानसभा सीट से निर्दलीय विधायक हैं और राष्ट्रीय दलित अधिकार मंच के संयोजक भी हैं. वर्ष 2017 गुजरात चुनाव (Gujarat Assembly election) में कांग्रेस पार्टी ने इस सीट पर मेवानी के खिलाफ अपना उम्मीदवार नहीं उतारा था.