कन्हैया कुमार, गुजरात MLA जिग्नेश मेवाणी अगले सप्ताह कांग्रेस में हो सकते हैं शामिल

सूत्रों के मुताबिक जिग्नेश मेवाणी को गुजरात कांग्रेस का कार्यकारी अध्यक्ष बनाया जा सकता है. वहीं, कहा जा रहा है कि कन्हैया कुमार के साथ लेफ्ट के कई और नेता भी कांग्रेस में शामिल हो सकते हैं.

कन्हैया कुमार, गुजरात MLA जिग्नेश मेवाणी अगले सप्ताह कांग्रेस में हो सकते हैं शामिल

नई दिल्ली:

भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी (CPI) के नेता कन्हैया कुमार (Kanhaiya Kumar) और गुजरात के निर्दलीय विधायक जिग्नेश मेवाणी (Jignesh Mevani) अगले सप्ताह की शुरुआत में कांग्रेस में शामिल होंगे. यह जानकारी सूत्रों ने दी है. सूत्रों के मुताबिक पहले इनके कांग्रेस में शामिल होने का कार्यक्रम 2 अक्टूबर को रखा गया था लेकिन अब इसे 28 सितंबर को कर दिया गया है. सूत्रों के मुताबिक जिग्नेश मेवाणी को गुजरात कांग्रेस का कार्यकारी अध्यक्ष बनाया जा सकता है. वहीं, कहा जा रहा है कि कन्हैया कुमार के साथ लेफ्ट के कई और नेता भी कांग्रेस में शामिल हो सकते हैं. सूत्रों ने एनडीटीवी को बताया कि यह कार्यक्रम अब 28 सितंबर को भगत सिंह की जयंती पर होगा. 

कन्हैया कुमार, गुजरात विधायक जिग्नेश मेवाणी कांग्रेस में होंगे शामिल: सूत्र

बता दें कि मेवाणी एक दलित नेता जो गुजरात के वडगाम निर्वाचन क्षेत्र का प्रतिनिधित्व करते हैं. सूत्रों का कहना है कि उन्हें गुजरात कांग्रेस का कार्यकारी अध्यक्ष बनाया जा सकता है. इस हफ्ते की शुरुआत में, कांग्रेस ने पंजाब का नेतृत्व करने वाले पहले दलित सिख चरणजीत सिंह चन्नी को नामित किया.  जिग्नेश मेवाणी और कन्हैया कुमार के अपेक्षित शामिल होने की खबर 2022 में राज्य के चुनावों और 2024 के लोकसभा चुनाव से पहले युवा और गतिशील चेहरों की भर्ती के लिए कांग्रेस के जोर को दर्शाती है.


सितंबर महीने के आखिर तक कांग्रेस में शामिल हो सकते हैं कन्हैया कुमार और जिग्नेश

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


इससे पहले कांग्रेस के सूत्रों ने कहा था कि कन्हैया कुमार पहले ही राहुल गांधी से दो सप्ताह में दो बार और प्रियंका गांधी वाड्रा से पार्टी में अपनी भविष्य की भूमिका पर चर्चा करने के लिए मिल चुके हैं. कुमार ने 2019 का लोकसभा चुनाव अपने गृहनगर बिहार के बेगूसराय से लड़ा, लेकिन भाजपा के गिरिराज सिंह से हार गए.