यह ख़बर 16 सितंबर, 2013 को प्रकाशित हुई थी

हरियाणा : छेड़छाड़ से परेशान नाबालिग लड़की ने आग लगाकर दे दी जान

खास बातें

  • कैथल जिले के कलायत नामक कस्बे की 14-वर्षीय दलित लड़की के साथ छेड़छाड़ करने तथा आत्महत्या के लिए उकसाने के मामले में फिलहाल एक युवक को गिरफ्तार किया गया है।
कैथल:

हरियाणा में कैथल जिले के कलायत नामक कस्बे में दो मनचलों की छेड़छाड़ से एक नाबालिग लड़की इतना ज़्यादा परेशान हो गई कि खुद को आग लगाकर आत्महत्या कर ली। इस 14-वर्षीय दलित लड़की के साथ छेड़छाड़ करने तथा आत्महत्या के लिए उकसाने के मामले में फिलहाल एक युवक को गिरफ्तार किया गया है।

आठवीं कक्षा में पढ़ने वाली लड़की के पिता जोगिन्दर ने बताया कि कलायत इलाके के ही दो युवक - विक्की और अमित - उसकी बेटी को स्कूल से आते-जाते छेड़ा करते थे। लड़की ने परेशान होकर जब यह बात उन्हें बताई, तो वह दोनों लड़कों के घर जाकर उनके पिता से मिले और शिकायत की। इस मुद्दे पर उस समय दोनों पक्षों के बीच कहासुनी हो गई थी।

सोमवार को सुबह फिर लड़की के घर से बाहर निकलने पर उन्हीं लडड़कों ने उसके साथ छेड़खानी की, जिस पर लड़की ने घर आकर खुद को आग लगा ली। लड़की के पिता ने बताया कि उसने जब लड़की के चीखने की आवाजें सुनीं तो वह भागकर घर के अंदर गया लड़की को बचाने की कोशिश की, जिसमें वह खुद भी झुलस गया। इसके बाद लड़की को कैथल के इंदिरा गांधी मल्टी-स्पेशलिटी अस्पताल लाया गया, जहां डॉक्टरों ने उसे चंडीगढ़ भेजे जाने की सिफारिश कर दी। लेकिन लड़की ने चंडीगढ़ के रास्ते में ही दम तोड़ दिया।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

इस वारदात की सूचना मिलते ही कलायत इलाके की पुलिस भी अस्पताल पहुंच गई थी, और फिलहाल एक आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है। पुलिस के अनुसार, लड़की के शव का पोस्टमॉर्टम करवाया जाएगा, और उसके बाद शव परिजनों को सौंपा जाएगा।