भारत के लिए जुमले और चीन के लिए नौकरियां: राहुल गांधी का केंद्र सरकार पर आरोप

राहुल गांधी ने अब एक ट्वीट कर केंद्र सरकार पर आरोप लगाया है कि मोदी सरकार ने सबसे अधिक रोजगार पैदा करने वाले असंगठित क्षेत्र और MSMEs को तबाह कर दिया है.

भारत के लिए जुमले और चीन के लिए नौकरियां: राहुल गांधी का केंद्र सरकार पर आरोप

50 सालों में सबसे ज्यादा बेरोजगारी आज है.

नई दिल्ली:

संसद के बजट सत्र के दौरान बुधवार को लोकसभा में राष्ट्रपति के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव पर चर्चा के दौरान से ही जो कांग्रेस नेता Rahul Gandhi ने केंद्र सरकार को निशाने पर लिया है, उसका सिलसिला अभी भी जारी है. राहुल गांधी ने अब एक ट्वीट कर केंद्र सरकार पर आरोप लगाया है कि मोदी सरकार ने सबसे अधिक रोजगार पैदा करने वाले असंगठित क्षेत्र और MSMEs को तबाह कर दिया है. उन्होंने यह भी कहा कि इसका नतीजा यह हुआ कि अब भारत में बनाओ और चीन से खरीदो, यानी​ कि भारत के लिए जुमले और चीन के लिए नौकरियां.

उन्होंने ट्वीट कर लिखा, "भारत के लिए जुमला, चीन के लिए नौकरियां!

मोदी सरकार ने सबसे अधिक रोजगार पैदा करने वाले असंगठित क्षेत्र और एमएसएमई को तबाह कर दिया है.

नतीजा: 'मेक इन इंडिया' अब 'चीन से खरीदें'"

इसके साथ ही उन्होंने एक वीडियो भी शेयर किया है जिसमें ग्राफिक्स के जरिए उनकी मनमोहन सरकार और मोदी सरकार की तुलना की गई है. इसमें बताया गया है कि साल 2021 में चीन से आयात में रिकॉर्ड 46 प्रतिशत की वृद्धि देखने को मिली. रोजगार की बात करते हुए राहुल गांधी के लोकसभा के भाषण से कुछ क्लिप्स इसमें जोड़े गए हैं, जिसमें वे कहते हैं कि 50 साल में सबसे ज्यादा बेरोजगारी आज हिंदुस्तान में है, आपने मेक इन इंडिया की बात की, स्टार्ट अप इंडिया की बात की, लेकिन जो रोजगार हमारे युवाओं को मिलना चाहिए वो नहीं मिला और जो था वो गायब हो गया. इस वीडियो में आगे सरकार पर चीन के भारत के कुछ हिस्से को जबरन हथियाने और अपना बताने पर भी वार किया गया. इसमें कहा गया कि मोदी सरकार फिर भी चीन का विकास सुनिश्चित कर रही है.

भारत बाहर से भी खतरे में और अंदर से भी : लोकसभा में राहुल गांधी का सरकार पर वार

राहुल गांधी ने चीन को लेकर बुधवार को लोकसभा में भी केंद्र सरकार को आड़े हाथों लिया था. उन्होंने आरोप लगाया था कि भारत का रणनीतिक लक्ष्य चीन और पाकिस्तान को अलग रखना होना चाहिए था, क्योंकि यह दोनों ही पड़ोसी देश भारत के लिए खतरा हैं, लेकिन सरकार की नीतियां इन दोनों देशों को एक साथ ले आया. उन्होंने इस स्थिति को भारत के लिए गंभीर खतरा करार दिया.

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने यह भी कहा था कि भारत का युवा रोजगार मांग रहा है, लेकिन सरकार नहीं दे पा रही है. आंकड़े रखते हुए उन्होंने कहा था कि पिछले साल तीन करोड़ युवाओं ने रोजगार खोया है. 50 सालों में सबसे ज्यादा बेरोजगारी आज है.

Video : मोदी सरकार पर बरसे राहुल गांधी, बोले सरकार चीन पाक को साथ लाई

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com