झारखंड : ट्रक और बस की भीषण टक्कर में 17 लोगों की मौत, पीएम और राष्ट्रपति ने जताया शोक

पाकुड़ में एलपीजी गैस सिलेंडर ले जा रहे एक ट्रक की यात्री बस से टक्कर होने से 17 लोगों की मौत हो गयी जबकि 25 लोग घायल हो गये जिनमें से कई की हालत गंभीर है. इस हादसे पर राष्ट्रपति, प्रधानमंत्री ने शोक व्यक्त किया है.

झारखंड : ट्रक और बस की भीषण टक्कर में 17 लोगों की मौत, पीएम और राष्ट्रपति ने जताया शोक

पाकुड़:

झारखंड के पाकुड़ में बुधवार सुबह अमड़ापाड़ा थाना क्षेत्र के पाड़ेरकोला गांव के पास एलपीजी गैस सिलेंडर ले जा रहे एक ट्रक की यात्री बस से टक्कर होने से 17 लोगों की मौत हो गयी जबकि 25 लोग घायल हो गये जिनमें से कई की हालत गंभीर है. इस हादसे पर राष्ट्रपति, प्रधानमंत्री ने शोक व्यक्त किया है.

पाकुड़ के अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी (एसडीपीओ) अजीत कुमार विमल ने बताया कि हादसे में सात लोगों की मौके पर ही मौत हो गई जबकि दस अन्य की मौत अस्पताल में इलाज के दौरान हुई. उन्होंने बताया कि हादसे में 25 अन्य लोग घायल हुए हैं जिनमें कई की हालत गंभीर बनी हुई है. उन्होंने बताया कि दुर्घटना गैस सिलिंडर लदे तेज रफ्तार ट्रक और बस की आमने सामने की टक्कर से हुई.

पुलिस सूत्रों ने बताया कि बस और एलपीजी सिलिंडर से भरे ट्रक में आमने-सामने की जोरदार टक्कर हुई, लेकिन सौभाग्य से कोई सिलिंडर नहीं फटा नहीं दुर्घटना और वीभत्स हो सकती थी. उन्होंने बताया कि मृतकों में अधिकांश बस यात्री हैं.

एसडीपीओ विमल ने बताया कि कई की हालत गंभीर है और मरने वालों की संख्या बढ़ सकती है. इस दुर्घटना पर राष्ट्रपति, उपराष्ट्रपति एवं प्रधानमंत्री तथा मुख्यमंत्री ने शोक प्रकट किया है. प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने ट्वीट किया, ‘मैं बस दुर्घटना में लोगों के मारे जाने से अत्यंत दुखी हूं. उनकी आत्मा की शांति के लिए प्रार्थना करता हूं.'

उन्होंने कहा कि इस दुर्घटना में मृत लोगों के परिजनों को दो-दो लाख रुपये और घायलों को पचास-पचास हजार रुपये की सहायता राशि प्रधानमंत्री राहत कोष से दी जायेगी.

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद एवं उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू ने भी इस दुर्घटना में मारे गये लोगों के प्रति शोक प्रकट किया. मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने भी ट्वीट किया, ‘पाकुड़ से लिट्टीपाड़ा-आमड़ापाड़ा सड़क पर हुई दुर्घटना की हृदयविदारक खबर से मन अत्यंत व्यथित है.'

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

उन्होंने कहा कि परमात्मा दिवंगत आत्माओं को शांति प्रदान कर शोक संतप्त परिवारों को दुःख की घड़ी सहन करने की शक्ति दे. सोरेन ने बताया कि जिला प्रशासन को घायलों को समुचित इलाज प्रदान करने हेतु उचित निर्देश दिए गए हैं.