झारखंड में अधिकारी हुए ‘बेलगाम’, रास्ते पर लाने के लिए कांग्रेस ही उनका ‘इलाज’: राज्य स्वास्थ्य मंत्री

स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता ने शनिवार को कहा कि ‘‘राज्य में नौकरशाही के प्रभुत्व में इतनी वृद्धि हो गई है कि अधिकारी बेलगाम हो गये हैं.’’मेदिनीनगर में स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता ने कांग्रेस कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए यह बात कही.

झारखंड में अधिकारी हुए ‘बेलगाम’, रास्ते पर लाने के लिए कांग्रेस ही उनका ‘इलाज’: राज्य स्वास्थ्य मंत्री

स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता ने कार्यकर्ताओं को किया संबोधित

रांची:

झारखंड के स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता ने शनिवार को कहा कि ‘‘राज्य में नौकरशाही के प्रभुत्व में इतनी वृद्धि हो गई है कि अधिकारी बेलगाम हो गये हैं.''मेदिनीनगर में स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता ने कांग्रेस कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए यह बात कही. उन्होंने कहा कि अफसरशाही को सीधे रास्ते पर लाने के लिए कांग्रेस उनका ‘‘इलाज'' करने की कोशिश में है और उनके विभाग में लोकहित में कांग्रेस जनों की रचनात्मक सलाह पर काम को उच्च प्राथमिकता देने का प्रयास जारी है.

गुप्ता ने भाषा संबंधी विवाद पर बिना किसी का नाम लिए कहा, ‘‘हिन्दी के सवाल पर कोई समझौता नहीं हो सकता जबकि मगही, भोजपुरी और अंगिका हमारी मूल जुबान है जिसके सम्मान से हम कांग्रेसी पीछे नहीं हट सकते.''उन्होंने कहा, ‘‘मौजूदा दौर में सामाजिक सहिष्णुता में भारी कमी आई है. देश में गांधीवाद के मूल मंत्र सत्य एवं अहिंसा के मार्ग को खत्म करने के लिए गोडसेवादी कृत संकल्प हैं और हम उस रास्ते के लिए जान देने को तैयार हैं.''

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


VIDEO: फोन टैपिंग, पैसे लेकर ट्रांसफर करने के मामले में फडणवीस को पूछताछ के लिए बुलाया गया



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)