धनबाद जज मर्डर मामले के आरोपियों ने एक रात पहले ही चुराए थे फोनः CBI सूत्र

फिलहाल सीबीआई दोनों आरोपियों को दिल्ली लेकर गई हुई है और वहां पर उनका ब्रेन मैपिंग और नार्को टेस्ट कराया जा रहा है.

धनबाद जज मर्डर मामले के आरोपियों ने एक रात पहले ही चुराए थे फोनः CBI सूत्र

फाइल फोटो

रांची:

सीबीआई (CBI) ने पिछले महीेने धनबाद के एक जज की कथित हत्या के मामले में से जुड़ी कई नई और अहम जानकारियां हासिल की हैं. सीबीआई सूत्रों ने एनडीटीवी को बताया कि आरोपी व्यक्तियों ने अपराध से पूर्व कई काॅल करने के लिए चोरी के मोबाइल फोन का इस्तेमाल किया था. इससे पहले सामने आया था इस मामले में गिरफ्तार दो व्यक्तियों ने कथित हत्या को अंजाम देने के लिए एक चोरी के ऑटोरिक्शा का इस्तेमाल किया था. धनबाद के 49 वर्षीय जिला न्यायाधीश उत्तम आनंद ( District Judge Uttam Anand) की 28 जुलाई को उस वक्त मौत हो गई थी, जब उन्हें एक ऑटोरिक्शा ने सुबह की दौड़ के दौरान टक्कर मार दी थी. 

न्यायाधीश उत्तम आनंद मौत मामले (Judge Uttam Anand death case) की जांच कर रही सीबीआई (CBI) को कई नये तथ्य मिले हैं. आरोपी लखन एवं राहुल वर्मा ने घटना को अंजाम देने से पूर्व रात में ही उसने रेलवे कांट्रेक्टर पूर्णेन्दु विश्वकर्मा के घर से तीन मोबाइल चोरी की और चोरी किए गए तीनों मोबाइल से वह लगातार बात भी कर रहे थे. यह अलग बात है कि उन्होंने चोरी के मोबाइल में अपना सिम इस्तेमाल  किया.ये तमाम जानकारी आरोपियों ने सीबीआई को दिल्ली में पूछताछ के दौरान दी. 

जजों की सुरक्षा के लिए कदम उठाए केंद्र, सिर्फ राज्यों के भरोसे नहीं छोड़े : सुप्रीम कोर्ट

वहीं, मोबाइल चोरी की घटना की शिकायत पूर्णेन्दु ने स्थानीय धनबाद थाने में की लेकिन थाने के मुंशी कांस्टेबल विजय यादव ने इसकी जानकारी अपने वरीय अधिकारियों को नहीं दी. जिसके बाद कर्तव्य में लापरवाही बरतने के आरोप में एसएसपी ने कांस्टेबल विजय यादव को सस्पेंड कर दिया. 

बता दें कि मोबाइल CDR जांच के दौरान सीबीआई ने पाया कि आरोपियों में जिस सिम कार्ड का इस्तेमाल किया है उनके EMEI नम्बर अलग-अलग है और जब कड़ाई से पूछताछ की गई तब आरोपियों ने बताया कि ऑटो चोरी करने के बाद दोनों ने धनबाद रेलवे स्टेशन के निकट बैठकर शराब एवं अन्य तरह का नशा किया और बाद में मौका पाकर रेलवे ट्रेक्टर के घर जाकर तीनों मोबाइल चोरी कर ली.

सीबीआई धनबाद के जज उत्तम आनंद की हत्या में ठोस सुराग देने वाले को 5 लाख रुपये का इनाम देगी

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

बता दें कि फिलहाल सीबीआई दोनों आरोपियों को दिल्ली लेकर गई हुई है और वहां पर उनका ब्रेन मैपिंग और नार्को टेस्ट कराया जा रहा है. वहां भी सीबीआई को आरोपियों से कई अहम जानकारी मिली है लेकिन सीबीआई फिलहाल अनुसंधान प्रभावित होने का हवाला देकर कुछ भी कहने से इंकार कर रही है.