भारतीय हस्तियों ने विदेशी हस्तियों के ट्वीट्स को बताया दुष्प्रचार तो जयंत चौधरी बोले- 'अपना दिमाग गिरवी रखकर....'

किसानों के आंदोलन का विदेश हस्तियों के समर्थन करने के बाद बॉलीवुड समेत कई हस्तियों और सरकार के मंत्रियों ने मोर्चा संभाला और कइयों ने तो Sovereignty शब्द का इस्तेमाल करते हुए ट्वीट किए.इसे लेकर अब जयंत चौधरी ने भी ट्वीट किया है.

भारतीय हस्तियों ने विदेशी हस्तियों के ट्वीट्स को बताया दुष्प्रचार तो जयंत चौधरी बोले- 'अपना दिमाग गिरवी रखकर....'

विदेशी हस्तियों के ट्वीट पर जयंत चौधरी ने भारतीय हस्तियों को समझाई ये परिभाषा

किसानों के आंदोलन का विदेश हस्तियों के समर्थन करने के बाद बॉलीवुड समेत कई हस्तियों और सरकार के मंत्रियों ने मोर्चा संभाला और कइयों ने तो Sovereignty शब्द का इस्तेमाल करते हुए ट्वीट किए. इसे लेकर रालोद के नेता जयंत चौधरी ने तंज कसते हुए ट्वीट किया  है. उन्होंने लिखा है कि वो जानी मानी हस्तियां जो अपना दिमाग़ गिरवी रख कर #ट्रोलआर्मी की तरह एक जैसे ट्वीट कर रहे हैं, पहले sovereignty की परिभाषा देख लें! इसके साथ उन्होंने इसका मतलब भी शेयर किया है. sovereignty-राष्ट्र की शक्ति तब कमजोर होती है जब अन्नदाता पर सरकार जुल्म करती है. यानी मित्रों, सरकार को क़ाबू में रखो, ना के सरकारी पार्टी के क़ाबू में खुद रहो!

इस मामले पर सचिन तेंदुलकर ने ट्वीट करके कहा था कि भारत की संप्रभुता से समझौता नहीं किया जा सकता. बाहरी ताकतें दर्शक हो सकती हैं, लेकिन प्रतिभागी नहीं. भारतीय भारत को जानते हैं और भारत के लिए उन्हें ही फैसला करना चाहिए. आइये एक राष्ट्र के रूप में एकजुट रहें.

वहीं एक्टर अक्षय कुमार (Akshay Kumar) ने लिखा, "किसान देश का बहुत ही अहम हिस्सा हैं. उनके मसलों का समाधान करने की हरेक कोशिश की जा रही है, और वह नजर भी आ रही है. आइए सौहार्द्रपूर्ण समाधान का समर्थन करें, न कि बांटने वाली बातों पर ध्यान दें. #IndiaTogether #IndiaAgainstPropaganda..."


अक्षय और अजय देवगन के अलावा कई मंत्रियों ने भी #IndiaTogether #IndiaAgainstPropaganda के हैशटैग के साथ सरकार का बयान रीट्वीट किया है, इसमें निर्मला सीतारमण, हरदीप सिंह पुरी, विजय कुमार सिंह, जी किशन रेड्डी आदि शामिल हैं.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


उधर, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) ने भी ट्वीट करके कहा कि कोई भी दुष्‍प्रचार भारत की एकता को खत्‍म नहीं कर सकता. कोई भी दुष्‍प्रचार भारत को नई ऊंचाई हासिल करने से नहीं रोक सकता. दुष्‍प्रचार भारत का भविष्‍य तय कर सकते केवल विकास कर सकता है. भारत विकास के लिए एकजुट खड़ा हुआ है.'' इससे पहले पॉप स्‍टार रिहाना ने किसानों के प्रदर्शन के समर्थन में ट्वीट में लिखा था, "हम किसानों की बात क्यों नहीं कर रहे. #FarmersProtest.