जम्मू के राजौरी के सुंदरबन में आतंकियों के साथ सेना की मुठभेड़ जारी, एक जवान घायल

जानकारी के मुताबिक- हथियारों से लैस आतंकियों का यह छोटा ग्रुप है. एलओसी के करीब दादल गांव के पास सेना के तलाशी अभियान के दौरान दोनों ओर से फायरिंग भी हुई.

जम्मू के राजौरी के सुंदरबन में आतंकियों के साथ सेना की मुठभेड़ जारी, एक जवान घायल

जम्मू के राजौरी इलाके में मुठभेड़

श्रीनगर:

जम्मू के राजौरी के सुंदरबनी सेक्टर में लाइन ऑफ कंट्रोल के पास संदिग्ध मूवमेंट देखी गई है. जानकारी के मुताबिक- हथियारों से लैस आतंकियों का यह छोटा ग्रुप है. एलओसी के करीब दादल गांव के पास सेना के तलाशी अभियान के दौरान दोनों ओर से फायरिंग भी हुई. गोलीबारी में एक जवान घायल भी हो गया और उसे अस्पताल में भर्ती करा दिया गया है. फिलहाल संदिग्ध आतंकियों के साथ सेना की मुठभेड़ जारी है.

बता दें कि जम्मू से लगातार इस तरह की खबरें सुनने को मिल रही हैं. रविवार को आतंकियों ने जम्मू एयरबेस पर ड्रोन से हमला कर दिया था. सोमवार को भी दो ड्रोन देखे गए थे जो फायरिंग के बाद वापस चले गए. जम्मू-कश्मीर के पुलिस चीफ दिलबाग सिंह ने एनडीटीवी से बातचीत में कहा कि सोमवार को मिलिट्री इलाके में दिखे ड्रोन के पीछे भी यही संगठन हो सकता है. बता दें कि जम्मू एयरबेस में ड्रोन अटैक की जांच एनआईए को सौंप दी गई है.   

सिंह ने कहा, "शुरुआती जांच से पता चला है कि जम्मू एयरबेस पर हमले में लश्कर का हाथ हो सकता है." उन्होंने कहा, "कालूचक में जिस तरह की गतिविधियां देखी गईं, उसमें भी इसी संगठन का हाथ होने का शक है." कालूचक सैन्य स्टेशन के पास सोमवार को दो ड्रोन को दिखाई पड़े थे, जवानों के फायरिंग करने के बाद ड्रोन भाग गए थे.

पुलिस प्रमुख के मुताबिक, रविवार को एक शख्स को 4 किलो विस्फोटक उपकरण के साथ गिरफ्तार किया गया था, जिससे पूछताछ में घटना में लश्कर-ए-तैयबा का लिंक होने के संकेत मिले हैं. 

जम्मू में वायु सेना स्टेशन पर रविवार सुबह दो विस्फोटों के कुछ घंटों बाद बनिहाल के एक 22 वर्षीय संदिग्ध नदीम उल हक को गिरफ्तार किया गया था. माना जा रहा है कि किसी भारतीय सैन्य सुविधा पर ड्रोन से हमले का यह पहला मामला है. 


सिंह ने कहा, "उससे पूछताछ से हमें इस मामले से लश्कर का हाथ होने की बात लग रही है. गिरफ्तार शख्स के पास से 4 किलो आईईडी (इम्प्रोवाइज्ड एक्सप्लोसिव डिवाइस) बरामद किया गया, जिसे वह एक सिविलयन एरिया में लगाने वाला था." 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com