जलालाबाद मोटरसाइकिल विस्फोट आतंकवादी कृत्य था : पंजाब पुलिस

फाजिल्का के जलालाबाद में 15 सितंबर को मोटरसाइकिल के ईंधन टैंक में विस्फोट हो जाने से बलविंदर सिंह (22) की मौत हो गयी थी.

जलालाबाद मोटरसाइकिल विस्फोट आतंकवादी कृत्य था : पंजाब पुलिस

प्रतीकात्मक तस्वीर.

चंडीगढ़:

पंजाब पुलिस (Punjab Police) ने जलालाबाद मोटरसाइकिल विस्फोट (Jalalabad motorcycle blast) को शनिवार को ‘आतंकी कार्रवाई' (terrorist act) करार दिया और कहा कि उसने इस घटना के सिलसिले में एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है. पुलिस ने बताया कि आरोपी की पहचान प्रवीण कुमार के रूप में हुई है और वह फाजिल्का के धरमुपुरा गांव का रहने वाला है जो भारत-पाकिस्तान सीमा से महज तीन किलोमीटर दूर है. फाजिल्का के जलालाबाद में 15 सितंबर को मोटरसाइकिल के ईंधन टैंक में विस्फोट हो जाने से बलविंदर सिंह (22) की मौत हो गयी थी. पुलिस के अनुसार जांच के दौरान भीड़भाड़ वाले क्षेत्र में इस मोटरसाइकिल को उड़ाने की साजिश में कुमार की भूमिका सामने आयी. फिरोजपुर रेंज के पुलिस महानिरीक्षक जतिंदर सिंह औलख ने एक बयान में बताया कि फजिल्का पुलिस ने शनिवार को कुमार को गिरफ्तार किया.

पंजाबः भारत-पाक सीमा से कुछ दूरी पर मिला टिफिन बम, जलालाबाद की सब्जी मंडी थी निशाना

उन्होंने बताया कि पूछताछ के दौरान कुमार ने खुलासा किया कि बलविंदर की मोटरसाइकिल को जलालाबाद शहर के भीड़भाड़ वाले क्षेत्र में खड़ा किया जाना था. औलख के अनुसार कुमार ने पुलिस को यह भी बताया कि इस ‘आतंकी कार्रवाई' की साजिश 14 सितंबर को सुखविंदर सिंह उर्फ सुखा के घर पर रची गयी थी. सुखा फिरोपुर के चांदी वाला गांव का निवासी है.

अफगानिस्तान के जलालाबाद में धमाके, कम से कम दो की मौत : तालिबान

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

पुलिस अधिकारी के अनुसार मामदोत में लखमीर के हिथार गांव का गुरप्रीत सिंह भी इस साजिश का हिस्सा था. वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक दीपक हिलोरी ने बताया कि कुमार से मिली सूचना के आधार पर बलविंदर समेत सभी चारों आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया गया है और सुखविंदर एवं गुरप्रीत को गिरफ्तार करने की कोशिश की जा रही है.



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)