जबलपुर रेलवे स्टेशन की हुई कायापलट, यात्रियों को मिल रही एयरपोर्ट जैसी सुविधाएं

एमपी के जबलपुर रेलवे स्टेशन (Railway Station) को नया लुक दिया गया है. स्टेशन पर एसी प्रतीक्षालय, एसी लाउंज, एस्केलेटर, लिफ्ट, वीडियो वॉल और एचडी स्क्रीन समेत कई अत्याधुनिक यात्री सुविधाएं स्थापित की गई हैं, ताकि रेलवे पैसंजर्स का सफर और मजेदार हो सके.

जबलपुर रेलवे स्टेशन की हुई कायापलट, यात्रियों को मिल रही एयरपोर्ट जैसी सुविधाएं

जबलपुर स्टेशन हुआ हाईटेक

जबलपुर:

इंडियन रेलवे अब स्टेशनों को भी एयरपोर्ट की तर्ज पर विकसित करने में लगा है. स्टेशनों पर भी एयरपोर्ट स्तर की सुविधाएं देने की कोशिश तेज हो रही है. इसी के तहत जबलपुर रेलवे स्टेशन (Jabalpur) को नया लुक दिया गया है. मध्य प्रदेश में रेलवे यात्रियों को अब स्टेशन पर किसी एयरपोर्ट का एहसास होगा क्योंकि पश्चिम मध्य रेलवे ने जबलपुर स्टेशन को अपग्रेड किया है. मध्य प्रदेश में जबलपुर स्टेशन पर यह पहला प्रयोग किया गया है.

Koo App
भारतीय रेल अपने स्टेशनों को बना रही है आधुनिक और विश्वस्तरीय! इसी दिशा में पश्चिम मध्य रेलवे द्वारा जबलपुर स्टेशन को अपग्रेड किया गया है। स्टेशन पर एसी प्रतीक्षालय, एसी लाउंज, एस्केलेटर, लिफ्ट, वीडियो वॉल और एचडी स्क्रीन समेत कई अत्याधुनिक यात्री सुविधाएं स्थापित की गई हैं। #indianrailways - Ministry of Railways (@RailMinIndia) 4 Apr 2022

इस स्टेशन पर एसी प्रतीक्षालय, एसी लाउंज, एस्केलेटर, लिफ्ट, वीडियो वॉल और एचडी स्क्रीन समेत कई अत्याधुनिक यात्री सुविधाएं स्थापित की गई हैं, ताकि रेलवे पैसंजर्स का सफर और मजेदार हो सके. रेलवे ने सोशल मीडिया पर एक वीडियो शेयर किया गया है, जिसमें स्टेशन के अपग्रेड खासियतों के बारे में बताया गया है. सोशल मीडिया पर जो वीडियो शेयर किया गया है, उसमें रेलवे स्टेशन पर मिलने वाली सभी सुविधों के बारे में बताया गया है.

ये भी पढ़ें: 'देश को एकजुट रखना हमारी जिम्मेदारी' : मस्जिदों में लाउडस्पीकर वाले राज ठाकरे के बयान पर मंत्री का पलटवार

स्टेशन पर कई लिफ्ट और एलिवेटर लगाए गए हैं. साथ ही लोगों के वेटिंग रूम में एसी लगी है. जबलपुर स्टेशन के अपग्रेड के बाद यहां आने वाले लोगों का सफर पहले से और ज्यादा सुहावना हो जाएगा. आपको बता दें कि इंडियन रेलवे ने कई स्टेशन को अपग्रेड करने में जुटी है. अपग्रेड होने वाले इन स्टेशन पर एयरपोर्ट जैसी सुविधाएं देने का वादा  किया गया है, ताकि लोगों का सफर अब और यादगार बन सकें.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


VIDEO: आधुनिक होगी अपराध की पड़ताल, लोकसभा में दंड प्रक्रिया-पहचान विधेयक 2022 पारित