जेल में आईटम नंबर का आयोजन जेलकर्मियों को पड़ गया महंगा, 3 हुए सस्‍पेंड

जेल में आईटम नंबर का आयोजन जेलकर्मियों को पड़ गया महंगा, 3 हुए सस्‍पेंड

जेल में डांस के लीक हुए वीडियो से ली गई तस्‍वीर

बेंगलुरु:

गणतंत्र दिवस के मौके पर वीजीपुरा (पुराना नाम बीजापुर) के दरगाह जेल कैम्पस में बार बालाओं के आईटम नंबर का आयोजन कराना जेल अधिकारियों को महंगा पड़ गया।

आइटम नंबर के दौरान नर्तकी पर नोट उछालने का वीडियो बाहर आते ही सरकार के आदेश पर वहां जांच के लिए पहुंचे कर्नाटक के डीजीपी (जेल) सत्यनारायण राव ने 2 जेल अधिकारियों और एक पुलिस हेड कांस्टेबल को सस्‍पेंड कर दिया है।

दरअसल 26 जनवरी को 38 कैदी इस जेल से रिहा किये गए थे जो अपनी सजा पूरी कर चुके थे। इस मौके पर इन कैदियों को रिहाई का सर्टिफिकेट देने जेल के वरिष्ठ अधिकारियों के साथ-साथ ज़िला के प्रभारी मंत्री एमबी पाटिल आये थे।

 

इन लोगों के यहां आने से पहले कुछ कर्यक्रम जेल परिसर में किये गए। जिसमें मुम्बई से लाई गयी बार बालाओं ने नृत्य किया। और इसपर जेल का एक अधिकारी नोट उछालता हुआ दिख रहा है। कर्नाटक के गृह मंत्री जी परमेश्वर ने बताया कि उन्होंने कर्नाटक के डीजीपी (प्रिज़न) सत्यनारायण राव को फ़ौरन कार्रवाई करने को कहा है। डीजीपी ने ज़िला कलेक्टर और एसपी की रिपोर्ट पर एक पुलिसकर्मी और 2 जेल अधिकारियों को निलंबित करने का आदेश दिया।
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

करनतल के सभी जेलों को निर्देश दिया गया है कि वो जेल मैनुएल का पूरी तरह पालन करें और जो कोई भी इसका उल्‍लंघन करता पाया जाएगा उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।