इंदौर में 1,500 पुलिस कर्मियों को थानों में सुबह-शाम मिलेगी केलों की खास खुराक

इंदौर के पश्चिमी क्षेत्र के थानों में तैनात पुलिसकर्मियों को हर रोज सुबह-शाम दो-दो केलों की खास खुराक मिलेगी. पुलिस ने अपने बल की तंदुरुस्ती के लिए यह नया प्रयोग शुरू किया है. 

इंदौर में 1,500 पुलिस कर्मियों को थानों में सुबह-शाम मिलेगी केलों की खास खुराक

इंदौर पुलिस ने अपने बल की तंदुरुस्ती के लिए नया प्रयोग शुरू किया है.

इंदौर:

इंदौर (Indore) के पश्चिमी क्षेत्र के थानों में तैनात करीब 1,500 पुलिसकर्मियों को हर रोज सुबह-शाम दो-दो केलों की खास खुराक मिलेगी. पुलिस (Police) ने अपने बल की तंदुरुस्ती के लिए यह नया प्रयोग शुरू किया है. पुलिस अधीक्षक (पश्चिमी क्षेत्र) महेश चंद्र जैन ने बृहस्पतिवार को  "पीटीआई-भाषा" को बताया कि उन्होंने अपने मातहत अफसरों को बाकायदा लिखित निर्देश दिए हैं कि वे थानों में बल की सुबह-शाम होने वाली गिनती के दौरान करीब 1,500 पुलिस कर्मियों को दो-दो केलों की खुराक नियमित तौर पर दें. 

जैन ने कहा, 'काम की व्यस्तताओं और कानून-व्यवस्था संभालने की लम्बी ड्यूटी के दौरान अक्सर थानों के पुलिसकर्मियों को नाश्ते तक का वक्त नहीं मिल पाता और वे खाना भी काफी देर से खा पाते हैं. केलों की पौष्टिक खुराक से उन्हें तुरंत ऊर्जा मिलेगी और उनकी सेहत ठीक रहेगी.'

'पुलिस अफसरों-सत्‍ताधारी दलों का गठजोड़ परेशान करने वाला' : निलंबित पुलिस अफसर की याचिका पर SC की टिप्‍पणी

अधीक्षक के मुताबिक, पुलिस कर्मियों के लिए केलों का इंतजाम करने के लिए शहर के कई सामाजिक संगठन स्वेच्छा से तैयार हैं। उन्होंने कहा, 'अगर जरूरत पड़ेगी तो केला खरीदी के लिए सरकारी खजाने से भुगतान की व्यवस्था की जाएगी।' 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

जैन ने बताया कि जिले के कुछ थानों में पुलिसकर्मियों को केले की खुराक दिया जाना शुरू हो गया है और यह व्यवस्था अन्य थानों में भी जल्द अमल में आ जाएगी।



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)