विज्ञापन
This Article is From Jan 22, 2022

सपा में शामिल हुए भारत के सबसे लंबे कद के शख्स, जानिए कितनी है लंबाई

धर्मेंद्र प्रताप सिंह ने उम्मीद जताई कि उनके आने से समाजवादी पार्टी को मजबूती मिलेगी. धर्मेंद्र प्रताप सिंह 46वर्ष के हैं और भारत के सबसे लंबे कद 8 फुट 2 इंच के हैं. प्रतापगढ़ के सौरभ सिंह भी उपस्थित थे. 

भारत के सबसे लंबे कद के शख्स धर्मेंद्र प्रताप सिंह सपा में शामिल हुए

लखनऊ:

यूपी विधानसभा चुनाव के इस मौसम में कोई भी पार्टी प्रचार औऱ लोकप्रियता पाने का कोई मौका नहीं छोड़ना चाहती. ऐसा ही कुछ शनिवार को देखने को मिला, जब देश के सबसे लंबे कद वाले व्यक्ति ने समाजवादी पार्टी का दामन थामा. खुद पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव भी इस मौके पर धर्मेंद्र प्रताप सिंह के साथ दिखे. समाजवादी पार्टी ने एक बयान में कहा, पार्टी की नीतियों एवं अखिलेश यादव के नेतृत्व पर आस्था जताते हुए आज प्रतापगढ़ के धर्मेंद्र प्रताप सिंह ने समाजवादी पार्टी की सदस्यता ग्रहण की. उत्तर प्रदेश अध्यक्ष नरेश उत्तम पटेल ने धर्मेंद्र प्रताप सिंह को पार्टी में शामिल करते हुए उम्मीद जताई कि इनके आने से समाजवादी पार्टी को मजबूती मिलेगी. धर्मेंद्र प्रताप सिंह 46वर्ष के हैं और भारत के सबसे लंबे कद 8 फुट 2 इंच के हैं. प्रतापगढ़ के सौरभ सिंह भी उपस्थित थे. 

धर्मेंद्र प्रताप की लंबाई 2.4 मीटर यानी 8 फीट 1 इंच हैं औऱ दुनिया के सबसे लंबे कद के शख्स से वो महज 11 सेमी ही छोटे हैं. धर्मेंद्र प्रताप उत्तर प्रदेश के मेरठ के रहने वाले हैं. हालांकि इतनी लंबाई उनके लिए मुश्किल भी है. एक इंटरव्यू में धर्मेंद्र प्रताप ने कहा था, इस कारण उन्हें नौकरी या जीवनसाथी खोजने में भी परेशानी हो रही है.  

tallman

इस कारण उन्होंने मनोरंजन पार्क में कलाकार के तौर पर काम किया है. लोग उनके साथ फोटो खिंचाने के 10 रुपये भी देते हैं. उन्हें चलने फिरने में भी दिक्कत आती है औऱ कई बार वो हादसे का शिकार हुए हैं. हालांकि धर्मेंद्र प्रताप सिंह के परिवार में ज्यादा ऊंचे कद वाले लोग नहीं हैं, सिर्फ सिवाय उनके नाना के, जिनकी हाइट 7 फीट 3 इंच है. उन्हें लोग इतनी लंबाई के कारण जिराफ और ऊंट भी कहते हैं. 

अखिलेश यादव इस वायरल फोटो में धर्मेद्र प्रताप सिंह औऱ अन्य नेताओं के साथ नजर आ रहे हैं. उन सबके बीच में खड़े धर्मेंद्र प्रताप अलग ही दिख रहे हैं. 

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com