इंडियन कोस्ट गार्ड को मिली और मजबूती, उन्नत हल्के हेलीकॉप्टर एमके तीन स्क्वाड्रन सेवा में शामिल

इन हेलीकॉप्टरों में यातायात चेतावनी और टक्कर से बचाव प्रणाली, उन्नत संचार प्रणाली, एक भारी मशीन गन, हटाने योग्य चिकित्सा गहन देखभाल इकाई और अन्य सुविधाएं हैं.

इंडियन कोस्ट गार्ड को मिली और मजबूती, उन्नत हल्के हेलीकॉप्टर एमके तीन स्क्वाड्रन सेवा में शामिल

बयान में कहा गया है कि ऐसे चार हेलीकॉप्टर भुवनेश्वर में तैनात हैं, जो पश्चिम बंगाल और उड़ीसा के पूरे तट को कवर करते हैं.

भुवनेश्वर:

भारतीय तटरक्षक बल (आईसीजी) ने रविवार को यहां उन्नत हल्के हेलीकॉप्टर (एएलएच) एमके तीन के एक स्क्वाड्रन को सेवा में शामिल, जिससे समुद्री सुरक्षा को मजबूती मिलेगी. आईसीजी के एक बयान में कहा गया है कि एएलएच एमके तीन हेलीकॉप्टर आधुनिक निगरानी रडार और इलेक्ट्रो-ऑप्टिकल उपकरण से लैस हैं जो उन्हें लंबी दूरी की समुद्री टोही की भूमिका निभाने में सक्षम बनाता है.

इन हेलीकॉप्टरों में अत्याधुनिक सेंसर भी लगे हैं जिससे समुद्र में भारतीय तटरक्षक बल के समुद्री कौशल को बढ़ाने में मदद मिलेगी. इन हेलीकॉप्टरों में यातायात चेतावनी और टक्कर से बचाव प्रणाली, उन्नत संचार प्रणाली, एक भारी मशीन गन, हटाने योग्य चिकित्सा गहन देखभाल इकाई और अन्य सुविधाएं हैं.

बयान में कहा गया है कि ऐसे चार हेलीकॉप्टर भुवनेश्वर में तैनात हैं, जो पश्चिम बंगाल और उड़ीसा के पूरे तट को कवर करते हैं. 830 स्क्वाड्रन को ओडिशा और आसपास के क्षेत्र में स्थित विभिन्न नागरिक और सैन्य गणमान्य व्यक्तियों की उपस्थिति में आईसीजी के महानिदेशक वी एस पठानिया द्वारा सेवा में शामिल किया गया.

यह भी पढ़ें:
रात के अंधेरे में भारतीय जल क्षेत्र में 11KM तक घुसी 'पाकिस्तानी नौका', बोट समेत 10 को कोस्टगार्ड ने दबोचा
VIDEO: दीव में कोस्टगार्ड ने अंधेरी रात में चलाया ऑपरेशन, डूबते जहाज़ से 7 को बचाया
मुंबई से Iron Ore लेकर निकला था पोत, बीच समंदर लगा डूबने, कोस्टगार्ड ने हेलिकॉप्टर से किया रेस्क्यू

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

भारतीय तटरक्षक दल का जांबाज अभियान, कैप्टन को बचाया



(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)