मैं छात्र आंदोलन की उपज हूं, संवाद करता रहूंगा ताकि आंदोलन की जरूरत न पड़े: जावड़ेकर

मैं छात्र आंदोलन की उपज हूं, संवाद करता रहूंगा ताकि आंदोलन की जरूरत न पड़े: जावड़ेकर

प्रकाश जावड़ेकर (फाइल फोटो)

खास बातें

  • जरूरी मुद्दों पर स्मृति ईरानी पर सलाह लेंगे।
  • पीएम मोदी के विजन पर काम करेंगे।
  • शिक्षा व्यवस्था की गुणवत्ता में सुधार लाने पर काम करेंगे।
नई दिल्ली:

नरेंद्र मोदी मंत्रिमंडल में मंगलवार को हुए एक बड़े फेरबदल में स्मृति ईरानी की जगह प्रकाश जावड़ेकर को मानव संसाधन विकास (एचआरडी) मंत्री बनाया गया है। मंत्री पद की शपथ के बाद पीएम मोदी ने सभी मंत्रियों को कुछ दिशा-निर्देश दिए। इस बैठक के बाद जावड़ेकर ने कहा कि वह अपने मंत्रालय का काम सलाह मशविरे के आधार पर करेंगे। उन्होंने यह भी साफ कहा कि इसमें वह स्मृति ईरानी से जरूरी बात पर सलाह लेते रहेंगे।

जावड़ेकर ने कहा कि मेरे दरवाजे सभी के लिए खुले हैं। मैं खुले दिल से सबके सुझाओं का स्वागत करता हूं। जावड़ेकर ने कहा कि वह स्मृति ईरानी द्वारा आरंभ किए गए सभी अच्छे कामों को आगे ले जाएंगे। जावड़ेकर ने कहा, "मैं छात्र आंदोलन की उपज हूं, इसलिए हम हमेशा सबसे बात करेंगे। जब संवाद हो रहा होगा तो फिर आंदोलन की जरूरत ही नहीं रहेगी।"

शिक्षा के भगवाकरण का आरोप झेलने वाली पार्टी बीजेपी के नेता और केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने कहा कि शिक्षा में पार्टी राजनीति की कोई जगह नहीं है। यह सबके लिए महत्वपूर्ण विषय है।

जावड़ेकर ने कहा कि वह शिक्षा को व्यक्ति का उद्धारकर्ता मानते हैं, एक बदलाव लाने का माध्यम मानते हैं। इसलिए जरूरी है कि शिक्षा की गुणवत्ता में सुधार लाया जाए और इसे ज्यादा तर्कसंगत बनाया जाए। उन्होंने बताया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का शिक्षा को लेकर एक विजन है जिसे वह अपनी नीति में शामिल करेंगे।


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com