"मैं रोज गोमूत्र पीती हूं, इसलिए कोरोना नहीं हुआ": बीजेपी सांसद प्रज्ञा ठाकुर

बीजेपी सांसद प्रज्ञा ठाकुर (BJP MP Pragya Thakur) ने कहा, गोमूत्र (Cow urine) जीवनदायक है और इससे कोरोना वायरस से उनकी रक्षा की है. 

प्रज्ञा गोमूत्र और कुछ अन्य गो उत्पादों से कैंसर दूर करने का दावा कर चुकी हैं.

भोपाल:

बीजेपी सांसद प्रज्ञा सिंह ठाकुर (BJP MP Pragya Thakur)ने दावा किया है कि गोमूत्र से कोरोना से संक्रमित फेफड़ों का इलाज किया जा सकता है. कोरोना को लेकर तमाम भ्रांतियों के बीच प्रज्ञा ठाकुर का यह बयान आया है. प्रज्ञा ने कहा कि वह रोज गोमूत्र पीती हैं और इसने उन्हें कोरोना वायरस (coronavirus) से बचाया है. प्रज्ञा ठाकुर ने एक कार्यक्रम में कहा, अगर आप रोज देसी गाय का मूत्र पीते हैं, तो यह फेफड़ों के संक्रमण को ठीक कर सकता है. मैं भयानक दर्द में हूं, लेकिन रोज गोमूत्र पीती हूं. लिहाजा मैं कोरोना के लिए कोई दवा नहीं लेती और कभी यह वायरस उन्हें छू भी नहीं पाया.


बीजेपी सांसद प्रज्ञा ठाकुर ने कहा, गोमूत्र (Cow urine) जीवनदायक है और इससे कोरोना वायरस से उनकी रक्षा की है. प्रज्ञा गोमूत्र और कुछ अन्य गो उत्पादों से कैंसर दूर करने का दावा कर चुकी हैं.प्रज्ञा ठाकुर ने दो साल पहले दावा किया था कि गोमूत्र और कुछ अन्य गो उत्पादों के सेवन से उन्होंने कैंसर को मात दी है. हालांकि स्वास्थ्य विशेषज्ञ चिकित्सकीय शोध में साबित नहीं हुए ऐसे किसी भी उत्पाद के सेवन को लेकर आगाह करते रहे हैं. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


प्रज्ञा ठाकुर को दिसंबर 2020 में कोरोना जैसे लक्षणों के बाद दिल्ली के एम्स अस्पताल में भर्ती कराया गया था. इंडियन मेडिकल एसोसिएशन का कहना है कि ऐसा कोई वैज्ञानिक साक्ष्य नहीं है कि गोमूत्र या गोबर कोरोना की रोकथाम या इसके इलाज में मदद करता हो.आईएमए के डॉ. जेए जयालाल ने कहा था कि ऐसा कोई वैज्ञानिक साक्ष्य नहीं है कि गोमूत्र या गोबर कोरोना की रोकथाम में कोई मदद करता हो.