Zomato 10 मिनट में कैसे पहुंचाएगा खाना? यहां 2 मिनट में समझिए

फूड डिलीवरी ऐप जोमैटो अब 10 मिनट में इंस्टेंट डिलीवरी सर्विस मुहैया कराने जा रहा है. लेकिन उनकी सर्विस को लोगों ने डिलीवरी पार्टनर के लिए जोखिमभरा बताया. जिसके बाद उन्होंने सोशल मीडिया पर बताया कि उनकी ये सर्विस आखिरकर कैसे काम करेगी.

Zomato 10 मिनट में कैसे पहुंचाएगा खाना? यहां 2 मिनट में समझिए

अगले महीने से शुरू होगी Zomato की सर्विस

नई दिल्ली:

फूड डिलीवरी ऐप जोमैटो अब इंस्टेंट डिलीवरी मार्केट में भी दस्तक देने के लिए तैयार है. कंपनी ने सोमवार को अपने नए फीचर ‘10 मिनट में फूड डिलीवरी' की घोषणा की. जिसे अगले महीने से शुरू किया जाएगा. Zomato के फाउंडर दीपिंदर गोयल ने ट्वीट किया कि 10 मिनट की डिलीवरी सेवा "केवल करीब के स्थानों के लिए होगी." गोयल ने सोशल मीडिया लिखा, "नमस्ते ट्विटर, सुप्रभात. मैं आपको केवल इस बारे में और बताना चाहता हूं कि 10 मिनट की डिलीवरी कैसे काम करती है, और यह हमारे डिलीवरी पार्टनर के लिए 30 मिनट की डिलीवरी जितनी सुरक्षित कैसे है. 

दीपिंदर ने बताया कि, इस फीचर के लिए डिलीवरी वालों की सुरक्षा से कोई समझौता नहीं किया जाएगा. "हम डिलीवरी पार्टनर पर तेजी से डिलीवरी करने के लिए किसी भी तरह प्रेशर नहीं डालते हैं. डिलीवरी लेट होने पर हम कोई जुर्माना भी नहीं लगाते. क्योंकि डिलीवरी पार्टनर को फूड डिलीवर करने समय के बारे में नहीं बताया जाता. हम किसी की जिंदगी को जोखिम में नहीं डालते हैं.  सोशल मीडिया पर कई लोगों ने 10 मिनट के डिलीवरी पहुंचाने वाले वादे को डिलीवरी पार्टनर के लिए खतरनाक करार दिया था. 

ये भी पढ़ें: भगत सिंह के शहादत दिवस पर पूरे पंजाब में रहेगी छुट्टी, CM भगवंत मान ने किया ऐलान

कई लोगों ने चिंता व्यक्त की कि ज़ोमैटो के 10 मिनट के डिलीवरी वादे से डिलीवरी पार्टनर का काम मुश्किल हो जाएगा. इस बारे में एक यूजर ने लिखा, "एक ग्राहक के रूप में 10 मिनट का समय कमाल लगता है, लेकिन ईमानदारी से यह निश्चित रूप से आपके डिलीवरी स्टाफ को तनावग्रस्त और लापरवाह बना देगा." इस तरह की आलोचना का जवाब देते हुए, जोमैटो फाउंडर दीपिंदर गोयल ने आज के ट्वीट में कहा, "हम अपने डिलीवरी पार्टनर्स को सड़क सुरक्षा के बारे में शिक्षा देना जारी रखते हैं, और दुर्घटना और जीवन बीमा भी प्रदान करते हैं."

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


VIDEO: सभी सेंट्रल यूनिवर्सिटी में अब एंट्रेस टेस्‍ट से होगा दाखिला, UGC अध्‍यक्ष ने NDTV पर समझाई प्रक्रिया | पढ़ें