Holi 2021: PM मोदी ने देशवासियों को दी होली की बधाई, कहा- हर किसी के जीवन में नया जोश भरे त्योहार

Holi 2021: प्रधानमंत्री मोदी ने अपने ट्वीट में लिखा, "आप सभी को होली की ढेर सारी शुभकामनाएं. आनंद, उमंग, हर्ष और उल्लास का यह त्योहार हर किसी के जीवन में नए जोश और नई ऊर्जा का संचार करे."

Holi 2021: PM मोदी ने देशवासियों को दी होली की बधाई, कहा- हर किसी के जीवन में नया जोश भरे त्योहार

Holi 2021: PM Modi समेत अनेक नेताओं ने दी देशवासियों को होली की शुभकामनाएं (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

कोरोनावायरस (Coronavirus) महामारी के साये में आज पूरे देश में रंगों का त्योहार यानी होली (Holi 2021) मनायी जा रही है. कोविड के बढ़ते मामलों को देखते हुए सार्वजनिक स्थान पर होली मानने से रोक समेत अन्य पाबंदियां लगाई गई हैं. लोगों से घर पर परिवार के साथ ही त्योहार मनाने की अपील की गई है. होली के मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी समेत कई अन्य नेताओं ने देशवासियों को बधाई दी. प्रधानमंत्री मोदी ने देशवासियों को शुभकामनाएं देते हुए कहा कि यह त्योहार हर किसी के जीवन में नए जोश और नई ऊर्जा का संचार करे.

प्रधानमंत्री मोदी ने अपने ट्वीट में लिखा, "आप सभी को होली की ढेर सारी शुभकामनाएं. आनंद, उमंग, हर्ष और उल्लास का यह त्योहार हर किसी के जीवन में नए जोश और नई ऊर्जा का संचार करे."

गृह मंत्री अमित शाह ने लिखा, "समस्त देशवासियों को ‘होली' के पावन पर्व की हार्दिक शुभकामनाएं. रंग-उमंग, एकता और सद्भावना का यह महापर्व आप सभी के जीवन में सुख, शांति और सौभाग्य लाए."

वहीं, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि होली के पर्व पर सभी देशवासियों को हार्दिक शुभकामनाएं. रंगों का यह त्योहार आप सभी के जीवन में हर्ष और उल्लास के साथ साथ उत्तम स्वास्थ्य एवं समृद्धि लेकर आए.

देश में कोरोनावायरस के मामलों में एक बार फिर तेजी देखी जा रही है. शानिवार को जारी आंकड़ों के मुताबिक, पिछले 24 घंटे में कोरोना संक्रमण के 62714 नए मामले सामने आए हैं. साथ ही पिछले 24 घंटे में 312 लोगों की मौत हुई है. मृतकों की कुल संख्या 1,61,552 पहुंच गई है. इसके साथ ही सक्रिय मरीजों की संख्या बढ़कर 486310 हो गई है, जो कि शनिवार को 4,52,647 थी. जबकि नए मामले आने के बाद अब तक भारत में कुल मामलों की संख्या 1,19,71,624 पहुंच गई है.

READ ALSO: कई राज्यों में घुसने के लिए नेगेटिव RT-PCR रिपोर्ट जरूरी, तो कइयों में लगी दूसरी पाबंदियां


महाराष्ट्र, दिल्ली, केरल, पंजाब, हरियाणा समेत कई राज्यों में कोरोना संक्रमण के मामलों में तेजी देखी गई है. महाराष्ट्र और दिल्ली में लगातार नए मामलों में बढ़ोतरी हो रही है. इससे प्रशासन की चिंता बढ़ गई है. महाराष्ट्र में रविवार से नाइट कर्फ्यू लागू किया गया है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


वीडियो: होली मनाने से पहले जरूर जान लें इन गाइडलाइंस के बारे में...