कर्नाटक में भारी बारिश का अनुमान, कई जिलों के लिए रेड अलर्ट जारी

कर्नाटक के मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा ने बारिश और बाढ़ से प्रभावित जिलों के अधिकारियों के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंस की

कर्नाटक में भारी बारिश का अनुमान, कई जिलों के लिए रेड अलर्ट जारी

कर्नाटक में भारी बारिश से कई स्थानों पर बाढ़ आ गई है.

बेंगलुरु:

कर्नाटक के कई जिलों में भारी बारिश की भविष्यवाणी की गई है. कई जिलों में पहले से ही बाढ़ की स्थिति है. उडुपी, उत्तर कन्नड़ और दक्षिण कन्नड़ के साथ-साथ दक्षिण आंतरिक कर्नाटक, चिकमगलुरु, हसन, कोडागु और शिवमोग्गा के लिए रेड अलर्ट जारी किया गया है. उत्तरी कर्नाटक के जिले भी भारी बारिश से बुरी तरह प्रभावित हुए हैं, इस क्षेत्र में नदियां उफान पर हैं. अलमट्टी बांध समेत इन इलाकों के अन्य बांधों से पानी छोड़ा जा रहा है.

मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा ने प्रभावित जिलों के अधिकारियों के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंस की. उन्होंने संवाददाताओं से कहा कि "मैंने इन क्षेत्रों के जिला अधिकारियों से बात की है. मौसम हेलीकॉप्टर सर्वेक्षण की इजाजत नहीं दे रहा है. अधिकारी कह रहे हैं कि वे लोगों को सुरक्षित स्थान पर ले गए हैं. हम पिछले चार या पांच दिनों से अधिकारियों के संपर्क में हैं. हमारे सिंचाई अधिकारी हैं वहां. मैंने (उप मुख्यमंत्री) गोविंद करजोल को रविवार शाम तक वहीं रहने को कहा है.'

येदियुरप्पा ने यह भी कहा कि "अब तक कुछ भी गंभीर नहीं हुआ है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लोगों की मदद के लिए सभी आवश्यक सुविधाएं सुनिश्चित की हैं."


मुख्यमंत्री ने ट्वीट किया- "राज्य भर में भारी बारिश के मद्देनजर, मैं सभी जिलों के प्रभारी मंत्रियों और विधायकों को जिला प्रशासन द्वारा किए जा रहे बचाव और राहत प्रयासों की निगरानी के लिए अपने-अपने जिलों और निर्वाचन क्षेत्रों में उपस्थित रहने का निर्देश देता हूं."

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


सीएम ने कहा कि "जिला आयुक्तों से बात की और राज्य के कई हिस्सों में लगातार बारिश के कारण उत्पन्न स्थिति की समीक्षा की. राज्य सरकार राहत और बचाव प्रयासों के लिए सभी आवश्यक सहायता प्रदान करेगी, और बेमौसम बारिश और ओलावृष्टि के कारण नुकसान झेलने वाले किसानों की सहायता करेगी."