हिमाचल : 'AAP को उम्मीद के तौर पर देख रहे लोग', तिरंगा यात्रा में जनसैलाब देख बोले भगवंत मान

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने बुधवार को हिमाचल प्रदेश के मतदाताओं से आग्रह किया कि यदि वे राज्य से भ्रष्टाचार को खत्म करना चाहते हैं तो आने वाले चुनावों में आम आदमी पार्टी (आप) को चुनें.

शिमला:

हिमाचल प्रदेश में आम आदमी पार्टी की तिरंगा यात्रा में भारी भीड़ देखने को मिली. इसकी तस्वीरें पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने कू एप पर पोस्ट की हैं साथ ही लिखा है कि हिमाचल प्रदेश में आम आदमी पार्टी की तिरंगा यात्रा को लोगों का भारी समर्थन इस बात का संकेत है कि पंजाब की तरह यहां भी क्रांति की लहर चल रही है. यहां के लोग भी बीजेपी-कांग्रेस के मैत्रीपूर्ण मेल से तंग आ चुके हैं और आम आदमी पार्टी को ही अपनी उम्मीद के तौर पर देख रहे हैं. 

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने बुधवार को हिमाचल प्रदेश के मतदाताओं से आग्रह किया कि यदि वे राज्य से भ्रष्टाचार को खत्म करना चाहते हैं तो आने वाले चुनावों में आम आदमी पार्टी (आप) को चुनें. हिमाचल प्रदेश में इस साल के अंत में विधानसभा चुनाव होने हैं. मंडी जिले के सेरी चौक पर आप समर्थकों को संबोधित करते हुए पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल ने कहा कि वे 'राजनीति करना' नहीं जानते हैं, लेकिन उन्हें पता है कि 'काम कैसे करें और भ्रष्टाचार को कैसे मिटाएं'.


केजरीवाल ने कहा, ''यदि आप लोग हिमाचल प्रदेश में भ्रष्टाचार से छुटकारा पाना चाहते हैं, तो आने वाले चुनावों में ईमानदार सरकार बनाने के लिए आम आदमी पार्टी के उम्मीदवारों को चुनें.'' आप के राष्ट्रीय संयोजक ने कहा, ''हम जानते हैं कि अच्छे स्कूल, उत्कृष्ट अस्पताल कैसे बनाएं जाते हैं तथा निर्बाध पानी और बिजली की आपूर्ति कैसे सुनिश्चित की जाती है.'' केजरीवाल ने दिल्ली से भ्रष्टाचार का सफाया करने का दावा करते हुए कहा कि अब भगवंत मान के नेतृत्व वाली सरकार ने पंजाब में 20 दिनों के भीतर भ्रष्टाचार खत्म कर दिया है.

अपने संबोधन से पहले आम आदमी पार्टी के नेताओं ने यहां न्यू विक्टोरिया ब्रिज से एक रोड शो भी निकाला. इससे पहले भगवंत मान ने सभा को संबोधित करते हुए कहा, ''ऐसा लग रहा है जैसे कि मैं संगरूर में हूं मंडी में नहीं.'' मान ने अपने संबोधन में कांग्रेस और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) दोनों पर हमला बोलते हुए उनकी तुलना ब्रिटिश उपनिवेशवादियों से की. मान ने कहा, “अंग्रेजों ने लगभग 200 वर्षों तक भारत को गुलाम बनाया. अब भाजपा और कांग्रेस पांच साल से बारी-बारी से किश्तों में हमें गुलाम बना रही हैं.“

ये भी पढ़ें-

रूसी राष्ट्रपति पुतिन की दोनों बेटियों को अमेरिका क्यों बना रहा निशाना? जानें- क्या है मामला?

सचिवों को PM मोदी का 16 सूत्रीय संदेश, रोजगार बढ़ाने को प्राथमिकता दें, खाली पद तुरंत भरे जाएं 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

कोविड-19: देश में पिछले 24 घंटे में 1,033 नए केस सामने आए