चुनाव में हार के डर से बीजेपी एमसीडी बिल लाई, ऐसे में लोकतंत्र खत्म हो जाएगा : AAP

राज्यसभा में मंगलवार को MCD के एकीकरण का बिल पास हो गया, इस पर आम आदमी पार्टी के MCD प्रभारी दुर्गेश पाठक से एनवडीटीवी की खास बातचीत

चुनाव में हार के डर से बीजेपी एमसीडी बिल लाई, ऐसे में लोकतंत्र खत्म हो जाएगा : AAP

आम आदमी पार्टी के नेता दुर्गेश पाठक (फाइल फोटो).

नई दिल्ली:

आम आदमी पार्टी के MCD प्रभारी दुर्गेश पाठक ने NDTV से कहा कि देश की सबसे बड़ी पार्टी BJP चुनाव से भाग रही है. चुनाव में हार के डर से बीजेपी एमसीडी एकीकरण का बिल लेकर आई. अगर ये नज़ीर स्थापित हो गई तो कोई भी शक्तिशाली पार्टी इस देश में चुनाव नहीं होने देगी. कल को अगर बीजेपी गुजरात और हिमाचल में हारती हुई दिखी तो चुनाव आयोग को चिट्ठी लिख देंगे और चुनाव रुकवा देंगे. अगर सरकारें इस तरह से चुनाव को डिले करेंगी तो देश में लोकतंत्र खत्म हो जाएगा.

उन्होंने कहा कि अदालत के अंदर नगर निगम आज तक एक भी ऐसा कोई डॉक्यूमेंट पेश नहीं कर पाई जहां वह यह साबित कर पाए कि दिल्ली सरकार का इतना पैसा बकाया है. सबूत दिखाओ कि दिल्ली सरकार नगर निगम को पैसे नहीं दे रही. सच्चाई यह है कि दिल्ली सरकार ने नगर निगम को 8000 करोड़ रुपये का लोन दिया हुआ है जिस पर हमारी सरकार ब्याज भी नहीं लेती.

पठक ने कहा कि केंद्र सरकार हिंदुस्तान के सभी नगर निगमों को प्रति व्यक्ति के हिसाब से अनुदान देती है लेकिन दिल्ली की नगर निगम को केंद्र सरकार ने पिछले 15 सालों से एक रुपये का भी अनुदान नहीं दिया. सच्चाई यह है कि केंद्र सरकार ने ही नगर निगम का 20 से 25000 करोड़ रुपये रोका हुआ है. केंद्र सरकार अमृतसर, गुड़गांव, गाजियाबाद को पैसा देती है लेकिन दिल्ली नगर निगम को पैसा नहीं देती.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

उन्होंने कहा कि MCD बिल 4-5 बार पढ़ा है लेकिन कहीं पर भी यह नहीं लिखा है कि नगर निगम की फाइनेंस की व्यवस्था क्या रहेगी.