विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Feb 09, 2022

हिजाब विवाद : बेंगलुरु में सभी स्‍कूलों-कॉलेजों के नजदीक प्रदर्शनों पर दो हफ्ते तक प्रतिबंध लगाया गया

विवाद बढ़ने के चलते राजधानी बेंगलुरू में पुलिस ने शिक्षण संस्‍थानों के नजदीक सभी तरह के जमावड़ों और प्रदर्शनों को दो सप्‍ताह के लिए प्रतिबंध लगा दिया है.

Read Time: 3 mins
हिजाब विवाद : बेंगलुरु में सभी स्‍कूलों-कॉलेजों के नजदीक प्रदर्शनों पर दो हफ्ते तक प्रतिबंध लगाया गया
नई दिल्‍ली:

कर्नाटक में शैक्षणिक संस्‍थानों में हिजाब को लेकर चल रहे विवाद ने बड़ा रूप ले लिया है. विवाद बढ़ने के चलते राजधानी बेंगलुरू में पुलिस ने शिक्षण संस्‍थानों के नजदीक सभी तरह के जमावड़ों और प्रदर्शनों  को दो सप्‍ताह के लिए प्रतिबंध लगा दिया है. गौरतलब है कि मंगलवार को राज्‍य के मुख्‍यमंत्री बासवराज एस बोम्‍मई ने शांति और सद्भाव बहाली के लिए सभी हाईस्‍कूल और कॉलेजों को तीन दिन के लिए बंद करने की घोषणा की थी. हिजाब पर लगी रोक पर सवाल उठाते हुए उडुपी के सरकारी कॉलेज की पांच महिलाओं की ओर से कर्नाटक हाईकोर्ट में याचिका दाखिल की गई है. कर्नाटक हाईकोर्ट में बुधवार को भी सुनवाई हुई. हालांकि हाईकोर्ट ने इस केस को बड़ी बेंच में सुने जाने की सिफारिश की है. जस्टिस दीक्षित की बेंच ने यह अनुशंसा की है. 

'कर्नाटक में हो रहा संविधान का घनघोर उल्लंघन': 'हिजाब' विवाद पर बोले असदुद्दीन ओवैसी

कोर्ट ने मामले में संबंधित पक्षों से मंगलववार को शांति बनाए रखने की अपील की थी. कोर्ट ने कहा था, "मामले की आगे की सुनवाई तक, यह न्यायालय छात्र समुदाय और जनता से शांति और शांति बनाए रखने का अनुरोध करता है. इस अदालत को जनता के ज्ञान और गुण में पूर्ण विश्वास है और यह आशा करता है कि इसे व्यवहार में लाया जाएगा." गौरतलब है कि कर्नाटक के कई जिलों में पिछले कुछ दिनों में हिजाब के समर्थन और विरोध को लेकर कई प्रदर्शन हुए हैं. इस दौरान छिटपुट हिंसा भी देखने को मिली है.

'लड़कियों को स्कूल जाने से रोकना...' : कर्नाटक में हिजाब को लेकर मचे बवाल पर मलाला युसफजई

बता दें, हिजाब का विरोध पिछले महीने उडुपी के गवर्नमेंट गर्ल्स पीयू कॉलेज में शुरू हुआ जब छह छात्रों ने आरोप लगाया कि उन्हें हिजाब पहने रहने पर कक्षाओं से रोक दिया गया. उडुपी और चिक्कमगलुरु में दक्षिणपंथी समूहों ने मुस्लिम लड़कियों को हिजाब पहनने पर आपत्ति जताई.

धर्म संसद में दिए गए बयान हिंदू कर्म, हिंदू शब्‍द नहीं: नफरती भाषणों पर बोले RSS प्रमुख

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;