'भीषण तनाव' : कोरोना से जंग के बीच COVID टीम के खाली पदों को लेकर स्वास्थ्य मंत्रालय चिंतित, लिखी चिट्ठी

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक, खाली पड़े नौ पदों में एक संयुक्त सचिव और आठ डिप्टी सेक्रेटरी  (उप सचिव) / निदेशकों के पद हैं.

'भीषण तनाव' : कोरोना से जंग के बीच COVID टीम के खाली पदों को लेकर स्वास्थ्य मंत्रालय चिंतित, लिखी चिट्ठी

डीओपीटी को चिट्ठी लिखकर खाली पदों को भरने का आग्रह (प्रतीकात्मक तस्वीर)

नई दिल्ली:

देश में कोरोना वायरस (Coronavirus) की दूसरी लहर कमजोर होती नजर आ रही है. हालांकि, अब भी कोविड-19 से जंग खत्म नहीं हुई है. स्वास्थ्य मंत्रालय की अगुवाई में कोरोना को नियंत्रण पाने का काम चल रहा है. कोरोना संकट के दौर में स्वास्थ्य मंत्रालय अपनी कोविड टीम में खाली पड़े पदों को लेकर चिंतित है. केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने अपनी कोविड टीम में नौ वरिष्ठ अधिकारियों के पद खाली पड़े रहने को लेकर चिंता जताते हुए कहा कि वह गंभीर तनाव में है. खाली पड़े पदों को भरने के लिए स्वास्थ्य मंत्रालय ने कार्मिक एवं प्रशिक्षण विभाग (DoPT) को चिट्ठी लिखी है.  

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक, खाली पड़े नौ पदों में एक संयुक्त सचिव और आठ डिप्टी सेक्रेटरी  (उप सचिव) / निदेशकों के पद हैं. रिक्त पदों को भरने के लिए डीओपीटी को मंत्रालय की ओर से यह दूसरा पत्र है. 

स्वास्थ्य सचिव राजेश भूषण की ओर से लिखे पत्र में कहा गया है कि जैसे कि ज्ञात है कि देश में कोरोना की लहर सुस्त पड़ रही है, हालांकि हम कोरोना से जंग में ढिलाई नहीं डाल सकते. ऐसे अहम समय में, देश को महामारी के खिलाफ पूरी तरह से तैयार करने के लिए स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय को ज्यादा प्रयास करने की जरूरत है. खाली पड़े पदों की वजह से मंत्रालय दबाव में है. स्वास्थ्य मंत्रालय ने समय और जल्द से जल्द रिक्तियों को भरने का आग्रह किया है. 

देश में पिछले 24 घंटे में 16,862 नए कोरोना केस सामने आए और 379 लोगों की मौत हुई. रिकवरी रेट फिलहाल 98.07% है जो कि मार्च 2020 से सबसे ज्यादा है. पिछले 24 घंटे में 19,391 लोग कोरोना से ठीक हुए, जिसके बाद ठीक होने वालों की संख्या 3,33,82,100 हो गई है. भारत में सक्रिय मामलों की संख्या 2,03,678 है जो कि पिछले 216 दिनों में सबसे कम है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

वीडियो: 100 करोड़ टीके पर जश्न की तैयारी, फोकस चुनावी राज्यों पर