विज्ञापन
This Article is From Nov 18, 2021

हरियाणा कर रहा है ऑड-ईवन लागू करने की तैयारी, सीएम खट्टर ने कही ये बात

मुख्यमंत्री ने कहा कि हरियाणा सरकार गाड़ियों के लिए ऑड ईवन लागू करने की योजना बना रही है. हमने प्रदूषण कम करने के विकल्पों की उपायों के लिए इंजीनियरों, गुरुग्राम नगर निगम आयुक्त और डीसी की एक समिति भी तैयार की है.

हरियाणा के सीएम मनोहर लाल खट्टर ने कहा- ऑड-ईवन योजना लागू करने को लेकर कर रहे तैयारी

गुरुग्राम:

Delhi-NCR Pollution: हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ( ML Khattar) ने कहा है कि राज्य सरकार प्रदूषण कम करने के लिए वाहनों के लिए ऑड- ईवन  को लागू करने की योजना बना रही है. बुधवार को मीडिया से बात करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि हरियाणा सरकार गाड़ियों के लिए ऑड ईवन लागू करने की योजना बना रही है. हमने प्रदूषण कम करने के विकल्पों की उपायों के लिए इंजीनियरों, गुरुग्राम नगर निगम आयुक्त और डीसी की एक समिति भी तैयार की है. इसके साथ ही खट्टर ने कहा कि सुप्रीम कोर्ट ने बुधवार को हमें प्रदूषण कम करने के लिए जो निर्देश दिए थे, जैसे स्कूल कॉलेज और उद्योग कुछ दिन के लिए बंद किए गए हैं. कुछ थर्मल प्लांट भी बंद किए गए हैं. 

प्रदूषण के चलते दिल्ली-हरियाणा में निर्माण गतिविधियों पर रोक, मजदूर संघों ने सुप्रीम कोर्ट में रखी ये मांगें

बता दें कि गुरुग्राम, फरीदाबाद समेत हरियाणा के कई जिलों में वायु प्रदूषण (Air Pollution)  से गंभीर स्थिति बनी हुई है. इस क्रम में वायु प्रदूषण पर रोकथाम के मद्देनज़र हरियाणा सरकार (Haryana Govt) ने त्वरित क़दम उठाते हुए NCR के चार ज़िलों गुरुग्राम, फ़रीदाबाद, सोनीपत व झज्जर को लेकर कई निर्णय लिए हैं. इन जिलों में  सरकारी व निजी स्कूलों को बंद कर दिया गया है. हर तरह के निर्माण कार्यों पर भी रोक लगा दी गई है. हरियाणा के 4 जिलों में स्कूलों को बंद रखने के साथ-साथ नगरपालिकाओं द्वारा कूड़ा कर्कट जलाने पर भी प्रतिबंध लगाया गया है. इन सभी जगहों पर पराली जलाने पर भी रोक रहेगी.  हरियाणा आपदा प्रबंधन प्राधिकरण ने सड़कों पर धूल को नियंत्रित करने के लिए मैनुअल स्वीपिंग को रोकने और पानी का छिड़काव शुरू करने का आदेश दिया है.  

ये VIDEO भी देखें- गाजियाबाद में प्रदूषण की मार, 300 से 400 मरीज रोजाना अस्‍पताल में भर्ती होने को मजबूर

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com