यह ख़बर 29 मार्च, 2013 को प्रकाशित हुई थी

सपा को साधने में लगे चिदंबरम, बोले, यूपी को देंगे हर मदद

खास बातें

  • चिदंबरम ने कहा कि मैंने मुख्यमंत्री, उनकी टीम और नेता जी (मुलायम सिंह यादव) को पूरी तरह से आश्वस्त किया है कि भारत सरकार उत्तर प्रदेश सरकार के साथ खड़ी है।
लखनऊ:

समाजवादी पार्टी प्रमुख मुलायम सिंह यादव के कांग्रेस सरकार के विरुद्ध कठोर रुख अपनाने के बाद और इन कयासों के बाद कि सपा कभी भी केंद्र की यूपीए सरकार से समर्थन वापस ले सकती है, वित्तमंत्री पी चिदंबरम ने लखनऊ में सपा सरकार के प्रमुख अखिलेश यादव से मुलाकात की और उनकी जमकर तारीफ की। साथ ही यह वादा भी किया कि राज्य के विकास के लिए केंद्र पूरी मदद करेगा।

बीजेपी ने चिंदबरम के बयान पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा है कि वह सपा सरकार 'लॉलीपॉप' दे रहे हैं।

चिदंबरम ने कहा कि अखिलेश यादव युवा नेता हैं, जो अपने प्रदेश को भलिभांति समझते हैं। उन्होंने कहा कि मैंने मुख्यमंत्री, उनकी टीम और नेता जी (मुलायम सिंह यादव) को पूरी तरह से आश्वस्त किया है कि भारत सरकार उत्तर प्रदेश सरकार के साथ खड़ी है। राज्य में बैंकों की 300 शाखाओं के उद्घाटन के मौके पर उन्होंने यह बात कही। वित्तमंत्री ने कहा कि राज्य की विकास परियोजनाओं पर केंद्र ध्यान दे रहा है।

उन्होंने कहा कि इसके लिए केंद्र को हफ्ते दो हफ्ते का समय चाहिए। इसी के साथ उन्होंने कहा कि मैं मुख्यमंत्री अखिलेश यादव को दिल्ली आने के लिए आमंत्रित करता हूं।

चिदंबरम ने आज उन आरोपों को नकार दिया कि केंद्र किसी भी राज्य से किसी प्रकार का भेदभाव करता है। वहीं, उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश विकास देश का विकास होगा।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

गौरतलब है कि तृणमूल कांग्रेस और फिर डीएम के यूपीए सरकार से समर्थन वापसी के बाद से समाजवादी पार्टी के बाहरी समर्थन की बदौलत केंद्र में यूपीए सरकार बहुमत का आंकड़ा पार कर रही है।