विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Oct 10, 2018

अरुण शौरी व प्रशांत भूषण से CBI निदेशक की मुलाकात पर सरकार ‘खफा’, राफेल मामले को लेकर हुई थी मीटिंग

समझा जाता है कि सरकार सीबीआई निदेशक आलोक वर्मा के पूर्व केंद्रीय मंत्री अरुण शौरी और वकील प्रशांत भूषण से मुलाकात करने से अप्रसन्न है.

Read Time: 3 mins
अरुण शौरी व प्रशांत भूषण से CBI निदेशक की मुलाकात पर सरकार ‘खफा’, राफेल मामले को लेकर हुई थी मीटिंग
सीबीआई निदेशक आलोक वर्मा से अरुण शौरी और प्रशांत भूषण पिछले मिले थे.
नई दिल्ली: समझा जाता है कि सरकार सीबीआई निदेशक आलोक वर्मा के पूर्व केंद्रीय मंत्री अरुण शौरी और वकील प्रशांत भूषण से मुलाकात करने से अप्रसन्न है और सरकार के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि एजेंसी प्रमुख का नेताओं से मुलाकात करना ‘‘असामान्य’’ बात है. शौरी और प्रशांत भूषण पिछले हफ्ते सीबीआई निदेशक से मिले थे. दोनों ने उन्हें दस्तावेज सौंपे और राफेल सौदे तथा ऑफसेट करार में कथित भ्रष्टाचार की जांच की मांग की. अधिकारी ने कहा, "शायद यह पहला मौका था जब नेताओं ने सीबीआई निदेशक से उनके कार्यालय में मुलाकात की. ऐसी मुलाकात असामन्य है.’’ इससे संकेत मिलता है कि सरकार को मुलाकात अच्छी नहीं लगी। अपनी बात पर जोर देते हुए अधिकारी ने दावा किया कि सामान्य परिस्थितियों में जब कोई नेता सीबीआई प्रमुख से मुलाकात के लिए समय मांगते हैं तो उन्हें एजेंसी मुख्यालय के स्वागत कक्ष (रिेसेप्शन) में शिकायतें या अन्य दस्तावेज सौंपने की सलाह दी जाती है. 

यह भी पढ़ें: केंद्रीय रक्षा राज्यमंत्री ने बताया- यूपीए की तुलना में कितने दाम में राफेल खरीद रही मोदी सरकार

अधिकारी ने ब्यौरा दिए बिना यह भी कहा कि कुछ सरकारी अधिकारी "उपद्रवी" हो गए हैं और वे आपस में तीखी तकरार कर रहे हैं. यदि इस तरह की लड़ाई जारी रहती है तो संबंधित संगठनों को नुकसान होगा. सीबीआई निदेशक का कार्यकाल अगले साल जनवरी तक है और वह एजेंसी के विशेष निदेशक राकेश अस्थाना के साथ विवाद में उलझे हुए हैं. दोनों पक्ष सार्वजनिक रूप से एक दूसरे के खिलाफ आरोप लगा रहे हैं. संगठन के 77 साल के इतिहास में ऐसा पहले कभी नहीं सुना गया. शौरी मोदी सरकार के मुखर आलोचक रहे हैं वहीं प्रशांत भूषण आम आदमी पार्टी के पूर्व नेता हैं. 

यह भी पढ़ें: आलोचनाओं के बाद बोले शरद पवार, राफेल डील पर PM मोदी का ना कभी समर्थन किया है और ना करूंगा

अपनी मुलाकात में शौरी और भूषण ने सीबीआई निदेशक से कहा कि कानून के अनुसार जांच शुरू करने के लिए सरकार की अनुमति लें. उन्होंने आरोप लगाया कि राफेल विमान के लिए ऑफ़सेट करार वास्तव में अनिल अंबानी की अगुवाई वाले रिलायंस समूह की एक कंपनी के लिए कमीशन था. राफेल की निर्माता फ्रांसीसी कंपनी दसाल्ट एविएशन ने करार के ऑफसेट दायित्वों को पूरा करने के लिए रिलायंस डिफेंस को साथी चुना है. 

VIDEO: बोफोर्स का बाप है राफेल घोटाल : शिवसेना
भ्रष्टाचार के आरोपों को खारिज करते हुए सरकार का कहना है कि दसाल्ट द्वारा ऑफ़सेट सहयोगी के चयन में उसकी कोई भूमिका नहीं है.
(इनपुट भाषा से)

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
राहुल गांधी ने जब पीएम मोदी से मिलाया हाथ, गूंज उठा पूरा सदन, देखिए तस्‍वीरें
अरुण शौरी व प्रशांत भूषण से CBI निदेशक की मुलाकात पर सरकार ‘खफा’, राफेल मामले को लेकर हुई थी मीटिंग
दिल्ली-NCR में झमाझम बरसात से बदला मौसम का मिजाज, जानें अगले 5 दिन के मौसम का हाल
Next Article
दिल्ली-NCR में झमाझम बरसात से बदला मौसम का मिजाज, जानें अगले 5 दिन के मौसम का हाल
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;