यह ख़बर 27 अगस्त, 2012 को प्रकाशित हुई थी

लोकसभा में विश्वासमत से सरकार ने किया इनकार

खास बातें

  • संसदीय कार्य मंत्री पवन कुमार बंसल से जब यह पूछा गया कि क्या सरकार की विश्वास प्रस्ताव लाने की योजना है, उन्होंने कहा, ‘ऐसी कोई योजना नहीं है।’
नई दिल्ली:

कैग की रिपोर्ट के मुद्दे पर संसद में बने गतिरोध के मद्देनजर सरकार ने विश्वास प्रस्ताव लाने से इनकार किया है।

संसदीय कार्य मंत्री पवन कुमार बंसल से जब यह पूछा गया कि क्या सरकार की विश्वास प्रस्ताव लाने की योजना है, उन्होंने कहा, ‘ऐसी कोई योजना नहीं है।’ उन्होंने कहा, ‘हम इसे क्यों लाएंगे। अगर विपक्ष अविश्वास प्रस्ताव लाना चाहता है तो यह गिर जाएगा।’

बंसल ने इस बात को भी हंसी में उड़ा दिया कि गतिरोध के कारण संसद के मानसून सत्र को उसके निर्धारित कार्यक्रम सात सितम्बर से पहले अनिश्चितकाल के लिए स्थगित कर दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि लोकसभा प्रधानमंत्री के बयान पर नियम 193 के तहत चर्चा करेगी।

समझा जाता है कि राजद के लालू प्रसाद, सपा के शैलेन्द्र कुमार, माकपा के रामचन्द्र डोम और बीजद के बी मेहताब ने इस संबंध में नोटिस दिया है।

पिछली बार वर्ष 2008 में विश्वास प्रस्ताव उस वक्ता आया था जब परमाणु करार के मुद्दे पर वाम दलों ने संप्रग सरकार से समर्थन वापस ले लिया था।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

संसदीय कार्य मंत्री ने कहा कि संसद में सुचारू कामकाज को सुनिश्चित करने के लिए विपक्षी सदस्यों को निलंबित करने की कोई योजना नहीं है।