Goa Election: बीजेपी की लिस्ट से पर्रिकर के बेटे का नाम आउट, केजरीवाल ने ऑफर किया टिकट

गोवा के पूर्व मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर के पुत्र उत्पल पर्रिकर को पणजी सीट से टिकट नहीं दिया गया है और पार्टी ने अपने वर्तमान विधायक अतनासियो मॉन्सेरेट पर भरोसा जताया है.

Goa Election: बीजेपी की लिस्ट से पर्रिकर के बेटे का नाम आउट, केजरीवाल ने ऑफर किया टिकट

केजरीवाल ने उत्पल पर्रिकर को आप के टिकट पर चुनाव लड़ने का दिया ऑफर

नई दिल्ली:

गोवा विधानसभा चुनाव 2022 की तैयारियों में जुटी बीजेपी ने अपने उम्मीदवारों की सूची गुरुवार को जारी कर दी. बीजेपी उम्मीदवारों की लिस्ट में पूर्व रक्षा मंत्री और दिवंगत ्बीजेपी नेता मनोहर पर्रिकर के बेटे उत्पल पर्रिकर (Utpal Parrikar) का नाम नहीं है. उत्पल पणजी विधानसभा सीट से टिकट की मांग कर रहे थे. हालांकि, बीजेपी ने अतनासियो 'बाबुश' मॉन्सेरेट ( Atanasio "Babush" Monserrate) पर दांव खेला है. इस बीच, दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने उन्हें आम आदमी पार्टी की टिकट पर चुनाव लड़ने का ऑफर दिया है. 

केजरीवाल ने एनडीटीवी की रिपोर्ट शेयर करते हुए ट्वीट में लिखा, "गोवावासियों को इस बात का दुख होता है कि भाजपा ने पर्रिकर परिवार के साथ भी यूज एंड थ्रो (इस्तेमाल करो और फेंको) की नीति अपनाई है. मैंने हमेशा मनोहर पर्रिकर जी का सम्मान किया है. आप के टिकट पर चुनाव में शामिल होने और लड़ने के लिए उत्पल जी का स्वागत है."

बीजेपी ने अतनासियो मोंटेसेरेट पर भरोसा जताया
गोवा के पूर्व मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर के पुत्र उत्पल पर्रिकर को पणजी सीट से टिकट नहीं दिया गया है और पार्टी ने अपने वर्तमान विधायक अतनासियो मॉन्सेरेट पर भरोसा जताया है. मनोहर पर्रिकर के निधन के बाद इस सीट पर हुए उपचुनाव में कांग्रेस के अतनासियो मोंटेसेरेट ने जीत दर्ज की थी. बाद में वह भाजपा में शामिल हो गए थे. उत्पल इसी सीट से टिकट की मांग कर रहे थे.

READ ALSO: गोवा में परंपरा तोड़ने का वक्त आ गया है, वोटर जाग चुका है: NDTV से AAP CM उम्मीदवार अमित पालेकर

मनोहर पर्रिकर का परिवार हमारा परिवार : फडणवीस
इस बारे में पूछे जाने पर फडणवीस ने कहा कि पणजी से वर्तमान विधायक को टिकट दिया गया है. उन्होंने कहा, ‘‘मनोहर पर्रिकर जी का परिवार हमारा परिवार है. उत्पल पर्रिकर से चर्चा हुई है. हमने उन्हें दो विकल्प दिए हैं. उन्होंने पहले विकल्प को खारिज कर दिया. दूसरे विकल्प पर उनसे चर्चा हो रही है. हम समझते हैं कि वह मान जाएंगे.''

READ ALSO: 'गोवा चुनाव में मनोहर पर्रिकर के बेटे का करें समर्थन', शिवसेना MP संजय राउत की गैर-BJP दलों से अपील

BJP ने छह विधायकों के टिकट काटे
समाचार एजेंसी पीटीआई-भाषा के मुताबिक, राज्य के मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत को सैंकलिम से उम्मीदवार बनाया गया है जबकि पार्टी ने छह विधायकों के टिकट काटे हैं. पार्टी ने जिन 34 उम्मीदवारों के नाम तय किए हैं, उनमें नौ ईसाई समुदाय के हैं जबकि तीन सामान्य सीटों पर अनुसूचित जनजाति के नेताओं को उम्मीदवार बनाया गया है. पार्टी ने नौ सामान्य जाति के नेताओं को अपना उम्मीदवार बनाया है जबकि एक पत्रकार को भी टिकट दिया गया है. पार्टी महासचिव अरुण सिंह के अनुसार, राज्य में छह सीटें ऐसी हैं जहां से पार्टी ने नये उम्मीदवार उतारे हैं.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


वीडियो: गोवा तोड़-फोड़ की राजनीति से बाहर आना चाहता है, AAP के सीएम उम्मीदवार अमित पालेकर