"मुझे नहीं लगता कांग्रेस के 300 सांसद आएंगे": 2024 के लोकसभा चुनाव को लेकर बोले गुलाम नबी आजाद

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता गुलाम नबी आजाद ने कहा कि उन्हें नहीं लगता कि अगले आम चुनाव में पार्टी 300 सीटें जीतेगी. उन्‍होंने कहा कि मुझे नहीं लगता कि 2024 में कांग्रेस के 300 सांसद आएंगे, इसलिए मैं कोई गलत वादा नहीं करता. 

नई दिल्ली :

जम्मू-कश्मीर (Jammu Kashmir) के पुंछ में एक रैली को संबोधित करते हुए पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस (Congress)  के वरिष्ठ नेता गुलाम नबी आजाद (Ghulam Nabi Azad) ने कहा कि उन्हें नहीं लगता कि अगले आम चुनाव में पार्टी 300 सीटें जीतेगी. आजाद ने आगामी 2024 के लोकसभा चुनावों (Lok Sabha Election 2024) को लेकर के यह बात अनुच्‍छेद 370 (Article 370) की बहाली के संदर्भ में कही. उन्‍होंने कहा कि मुझे नहीं लगता कि 2024 में कांग्रेस के 300 सांसद आएंगे, इसलिए मैं कोई गलत वादा नहीं करता. 

आजाद ने कहा कि संसद में अनुच्‍छेद 370 के बारे में मैं अकेला ही बात कर रहा था और किसी ने बात कही ही नहीं. उन्‍होंने अनुच्‍छेद 370 की फिर से बहाली को लेकर के कहा कि जब मामला कोर्ट में है तो मैं ये नहीं कहूंगा कि मैं तारे तोड़कर लाऊंगा, मैं चांद को जमीन पर उतारुंगा. उन्‍होंने कहा कि सुप्रीम कोर्ट के अलावा कोई कर सकता है तो वो मौजूदा सरकार कर सकती है, लेकिन उसने जब अनुच्‍छेद 370 को निरस्‍त कर दिया तो वो कैसे इसे बहाल करेगी. 

"हिंदुत्‍व की ISIS और जिहादी इस्‍लाम से तुलना गलत": सलमान खुर्शीद की नई किताब पर गुलाम नबी आजाद

उन्‍होंने कहा कि मैं यह वादा नहीं कर सकता हूं कि 2024 में 300 एमपी आएंगे तो अनुच्‍छेद 370 को बहाल करूंगा, उन्‍होंने कहा कि मुझे अभी नहीं लगता है कि कांग्रेस के 300  सांसद आएंगे, इसलिए मैं गलत वादा भी नहीं करूंगा. 

बैठक के बाद बोले गुलाम नबी आजाद- चुनाव हों, राज्य का दर्जा बहाल हो

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com