मुश्किल में फंसीं रील लाइफ की 'गंगूबाई काठियावाड़ी', मुंबई की अदालत में हाजिर होने का आदेश

संजय लीला भंसाली ने गंगूबाई काठियावाड़ी के जीवन पर एक फिल्म बनाई है, जो कामाठीपुरा में एक यौनकर्मी थीं. बाद में उन्होंने अपना जीवन रेड लाइट एरिया में काम करने वाली महिलाओं के उत्थान के लिए समर्पित कर दिया था.

मुश्किल में फंसीं रील लाइफ की 'गंगूबाई काठियावाड़ी', मुंबई की अदालत में हाजिर होने का आदेश

Alia Bhatt इस फिल्म में मुख्य किरदार की भूमिका में हैं

मुंबई:

रुपहले पर्दे पर "गंगूबाई काठियावाड़ी" (Gangubai Kathiawadi)का किरदार निभाने वालीं फिल्मी अदाकारा आलिया भट्ट (Alia Bhatt) और फिल्म के निर्देशक संजय लीला भंसाली मुश्किलों में फंसते नजर आ रहे हैं. मुंबई की एक अदालत ने उन्हें पेश होने का हुक्म दिया है. 

मुंबई की शिवड़ी कोर्ट ने संजय लीला भंसाली, आलिया भट्ट (Alia Bhatt) औऱ लेखक एवं पत्रकार हुसैन जैदी को तलब किया है. इन सभी को 21 मई को अदालत में हाजिर रहने के लिये कहा गया है. अदालत ने इन सभी को समन "गंगूबाई काठियावाड़ी" के संबंध में दिया है. फ़िल्म में गंगूबाई को सेक्स वर्कर दिखाकर उनकी और उनके परिवार की मानहानि की दी शिकायत पर कोर्ट ने ये निर्देश दिया है. 

गंगू बाई के दत्तक पुत्र ने शिवड़ी कोर्ट में मुकदमा दायर किया है. संजय लीला भंसाली ने गंगूबाई काठियावाड़ी के जीवन पर एक फिल्म बनाई है, जो कामाठीपुरा में एक यौनकर्मी थीं. बाद में उन्होंने अपना जीवन रेड लाइट एरिया में काम करने वाली महिलाओं के उत्थान के लिए समर्पित कर दिया था.

अभिनेत्री आलिया भट्ट (Alia Bhatt) अपनी अगली फिल्म गंगूबाई काठियावाड़ी में दिखाई देंगी, जिसमें वह अलग अंदाज में नजर आएंगी. गंगूबाई काठियावाड़ी  मुंबई (Mumbai) के कमाठीपुरा (Kamathipura) क्षेत्र में एक वेश्यालय की मालकिन गंगूबाई काठियावाड़ी के जीवन पर आधारित है. संजय लीला भंसाली (Sanjay Leela Bhansali) द्वारा निर्देशित फिल्म का टीज़र बुधवार को रिलीज हुआ और दर्शकों को यह टीजर काफी पसंद आ रहा है.


आलिया भट्ट (Ali Bhatt) की 'गंगूबाई काठियावाड़ी' की रिलीज डेट भी आ गयी है. फिल्म 30 जुलाई को रिलीज होगी. फिल्म हुसैन जैदी की कहानी पर आधारित है. अपनी पुस्तक में, ज़ैदी ने गंगूबाई को एक छोटी महिला के रूप में वर्णित किया है , जो सिर्फ पांच फीट लंबी है, जिनको कामाठीपुरा में बहुत सम्मान मिलता है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


गंगूबाई का जन्म 1940 में गुजरात के काठियावाड़ गांव में गंगा हरजीवनदास के यहां हुआ था. जब वह काफी युवा थी, तो गंगा चुपके से अपने पिता के एकाउंटेंट, रमणिक लाल से शादी करने के बाद अपने घर से भाग गई. दोनों मुंबई पहुंचे, जहां रमणिक ने उसे धोखा दिया और उसे 500 रुपये में बेच दिया.