विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Jun 13, 2015

FTII छात्रों को नहीं मंजूर 'धर्मराज युधिष्ठिर' का साथ, लगे वापस जाओ के नारे

Read Time: 3 mins
FTII छात्रों को नहीं मंजूर 'धर्मराज युधिष्ठिर' का साथ, लगे वापस जाओ के नारे
फोटो- गजेंद्र चौहान
मुंबई: फिल्म एंड टेलीविज़न इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया यानि एफटीआईआई के गवर्निंग काउंसिल के अध्यक्ष पद पर बीजेपी नेता और महाभारत सीरियल में युधिष्ठिर का किरदार निभाने वाले गजेंद्र चौहान को बैठाने का फैसला विवादों में घिरता जा रहा है। सूचना और प्रसारण मंत्रालय ने गुलजार, श्याम बेनेगल, अदूर गोपालकृष्णन जैसे नामों को दरकिनार कर चौहान को यह जिम्‍मेदारी दी है, जिसका छात्र विरोध कर रहे हैं। अब छात्र अनिश्चितकालीन धरने पर भी बैठ गए हैं।

गजेंद्र को एफटीआईआई गवर्निंग काउंसिल का अध्‍यक्ष बनाए जाने की खबर आने के बाद ही पुणे स्थित इंस्‍टीट्यूट का कैंपस ''धर्मराज युधिष्ठिर नहीं चाहिए, राजनीति एफटीआईआई साथ साथ नहीं चलेगी'' जैसे नारों से गूंज उठा। विरोध दर्ज कराते पोस्टरों से कैंपस पट गया।

छात्र संस्थान की गवर्निंग काउंसिल पर गजेंद्र चौहान की ताजपोशी के खिलाफ शुक्रवार से ही थ्योरी, प्रैक्टिल का बॉयकॉट कर रहे हैं। एफटीआईआई स्टूडेंट यूनियन के नेता हरिकृष्ण नाचिमुथु का कहना है कि 'अगर सूचना और प्रसारण मंत्रालय इस नियुक्ति पर रोक नहीं लगाता है तो विरोध और तेज़ किया जाएगा। नियुक्ति प्रक्रिया पारदर्शी और राजनीतिक दबाव से मुक्त होनी चाहिए।'

दरअसल, गजेन्द्र चौहान बीजेपी नेता हैं।  नौ जून को उनकी नियुक्ति सूचना और प्रसारण मंत्रालय ने की थी। इस पूरे विवाद पर चौहान कह रहे हैं कि उन्होंने राजनीति में चंद साल बिताए हैं, जबकि फिल्मों में वो सालों से काम कर रहे हैं।

गजेन्द्र चौहान ने कहा 'मुझे हैरत हो रही है। मैंने कई निर्देशकों के साथ काम किया है। मैं पूरी ईमानदारी से संस्थान को नया चेहरा देने की कोशिश करूंगा। मुझे नहीं पता कि छात्र मेरा विरोध क्यों कर रहे हैं? अगर आप बड़े नामों को ही काम देते रहेंगे तो छोटे लोगों की कोई जगह नहीं होगी।'

ग़ौरतलब है कि पहले चौहान का नाम बतौर सेंसर बोर्ड अध्यक्ष उछला था, लेकिन बाद में वहां पहलाज निहलानी को बिठाया गया। वर्ष 2014 में एफटीआईआई के पूर्व अध्यक्ष सईद मिर्जा का कार्यकाल खत्म होने के बाद से ये पद खाली था।
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
बच्चे को दीवार पर पटक-पटक कर मार डाला, गुरुग्राम में लिव-इन पार्टनर ने तोड़ी क्रूरता की हद
FTII छात्रों को नहीं मंजूर 'धर्मराज युधिष्ठिर' का साथ, लगे वापस जाओ के नारे
दिल्ली की बारिश ने तो कब्रिस्तान को भी नहीं छोड़ा ! अब महामारी फैलने का खतरा; लगाए गए पंप
Next Article
दिल्ली की बारिश ने तो कब्रिस्तान को भी नहीं छोड़ा ! अब महामारी फैलने का खतरा; लगाए गए पंप
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;