राजस्थान के पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत को स्वाइन फ्लू

फाइल फोटो

जयपुर:

राजस्थान के पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत स्वाइन फ्लू की जांच में पॉजिटिव पाए गए है। गहलोत ने ट्वीट किया, 'मुझे भी स्वाइन फ्लू पॉजिटिव आया है, लेकिन मैंने समय पर इलाज शुरू कर लिया अब इम्प्रूवमेंट है।'

उनके निजी सचिव ने बताया कि पूर्व मुख्यमंत्री गहलोत दिल्ली से लौटने के बाद बुखार, कफ और सर्दी की शिकायत से पीड़ित थे। उन्होंने चिकित्सीय परामर्श के बाद कल स्वाइन फ्लू की जांच कराई थी, जिसमें उन्हें स्वाइन फ्लू पॉजिटिव पाया गया। वह घर पर आराम कर रहे हैं। उन्होंने बताया कि गहलोत घर पर आराम कर रहे हैं और दवाएं ले रहे हैं।

वहीं गहलोत की ओर से जारी एक विज्ञप्ति में उन्होंने कहा है, 'मुझे भी स्वाइन फ्लू हो गया है, लेकिन मैंने समय पर इलाज शुरू कर लिया, अब सुधार है।'

पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि हर व्यक्ति जागरूक रहे और समय पर इलाज ले तो इससे बचाव पूरी तरह संभव है। लोगों को डरने और घबराने की जरूरत नहीं है। सरकार द्वारा पहले से समय रहते जागरूकता अभियान क्यों नहीं चलाया गया? जानकारी के अभाव में लोगों को मौत का शिकार होना पड़ रहा है।

इधर चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग के एक अधिकारी ने बताया कि स्वाइन फ्लू से कल जयपुर के निजी और सरकारी अस्पतालों में चार लोगों की मौत हो गई, जिससे जनवरी में इस बीमारी से मरने वालों की संख्या 39 हो गई है। अधिकारी ने बताया कि राज्य के विभिन्न अस्पतालों में स्वाइन फ्लू पॉजिटिव 21 मरीजों का इलाज चल रहा है।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

गौरतलब है कि बीमारी की गंभीरता को देखते हुए राज्य सरकार ने स्वाइन फ्लू के संदिग्ध मरीजों की मुफ्त जांच के आदेश दिए हैं।