पूर्व राष्ट्रपति को PM मोदी की श्रद्धांजलि, बोले- पहले दिन से प्रणब मुखर्जी का मार्गदर्शन पाकर धन्य हुआ

PM Modi On Pranab Mukherjee Death: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने प्रणब मुखर्जी के निधन पर दुख व्यक्त किया.

पूर्व राष्ट्रपति को PM मोदी की श्रद्धांजलि, बोले- पहले दिन से प्रणब मुखर्जी का मार्गदर्शन पाकर धन्य हुआ

Pranab Mukherjee : पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी के निधन पर PM मोदी ने जताया दुख

नई दिल्ली:

PM Modi On Pranab Mukherjee Death: देश के पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी (Pranab Mukherjee) का 84 वर्ष की आयु में सोमवार को निधन हो गया. मुखर्जी के बेटे ने ट्वीट करके पिता के निधन की जानकारी दी. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने प्रणब मुखर्जी के निधन पर दुख व्यक्त किया. पीएम मोदी ने अपने ट्वीट में लिखा, "प्रणब मुखर्जी के निधन पर पूरा देश दुखी है, वह एक स्टेट्समैन थे, जिन्होंने राजनीतिक क्षेत्र और सामाजिक क्षेत्र के हर वर्ग की सेवा की है. प्रणब मुखर्जी ने देश को विकास पथ पर अग्रसर करने में एक अमिट छाप छोड़ी है. 

पीएम मोदी ने अपने अगले ट्वीट में कहा, "अपने लंबे राजनीतिक जीवन के दौरान प्रणब मुखर्जी ने आर्थिक और रणनीतिक मंत्रालयों में लंबे समय तक योगदान दिया. वह एक शानदार सांसद थे. हमेशा पूरी तरह से तैयार रहते थे, बहुत मुखर होने के साथ-साथ मजाकिया स्वभाव के भी थे."

उन्होंने लिखा, "भारत के राष्ट्रपति के रूप में प्रणब मुखर्जी ने राष्ट्रपति भवन तक आम लोगों की पहुंच को बहुत आसान बनाया. उन्होंने राष्ट्रपति भवन को लर्निंग, नवाचार, संस्कृति, विज्ञान और साहित्य का एक केंद्र बनाया. नीतिगत मामलों पर उनकी बुद्धिमानी पूर्ण सलाह मैं कभी नहीं भूल पाऊंगा." 

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा, "मैं साल 2014 में दिल्ली में नया था. पहले दिन से प्रणब मुखर्जी का मार्गदर्शन, सहयोग और आशीर्वाद पाकर मैं धन्य हो गया. उनके परिवार, दोस्तों, प्रशंसकों और समर्थकों के प्रति संवेदना व्यक्त करता हूं. ओम शांति."


बता दें कि सेना के अनुसंधान एवं रेफरल अस्पताल में भर्ती प्रणब मुखर्जी की हालत सोमवार को और बिगड़ गई थी. अस्पताल ने बताया था कि मुखर्जी का स्वास्थ्य सोमवार को और खराब हो गया क्योंकि उन्हें फेफड़े में संक्रमण की वजह से सेप्टिक शॉक लगा है. पूर्व राष्ट्रपति को 10 अगस्त को यहां अस्पताल में भर्ती कराया गया था और उनकी मस्तिष्क की सर्जरी की गई थी.

वीडियो: पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी का निधन

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com