पूर्व कांग्रेस विधायक आसिफ मोहम्‍मद खान गिरफ्तार, MCD कर्मचारियों को मुर्गा बनाकर की थी मारपीट 

कांग्रेस के पूर्व एमएलए पर आरोप है कि उन्‍होंने एमसीडी के कर्मचारियों को पहले बंधक बनाया और उसके बाद मुर्गा बनाकर मारपीट की. इस दौरान उन्‍होंने एमसीडी कर्मचारियों को गाली भी दी थी. 

नई दिल्‍ली :

दिल्‍ली पुलिस (Delhi Police) ने एमसीडी कर्मचारियों (MCD Employees) को बंधक बनाकर मारपीट करने के मामले में कांग्रेस के पूर्व एमएलए आसिफ मोहम्‍मद खान (Asif Mohammad Khan) को गिरफ्तार किया है. आसिफ ने कल एमसीडी कर्मचारियों के साथ मारपीट की थी, जिसके बाद उनके खिलाफ शाहीन बाग थाने (Shaheen Bagh Police Station) में मामला दर्ज कराया गया था. इस मामले में एमसीडी इंस्‍पेक्‍टर रामकिशोर की शिकायत पर कार्रवाई की गई है. साथ ही आसिफ मोहम्‍मद खान का एक वीडियो भी सामने आया था, जिसमें वो मारपीट करते नजर आ रहे हैं. 

कांग्रेस के पूर्व एमएलए पर आरोप है कि उन्‍होंने एमसीडी के कर्मचारियों को पहले बंधक बनाया और उसके बाद मुर्गा बनाकर मारपीट की. इस दौरान उन्‍होंने एमसीडी कर्मचारियों को गाली भी दी थी. वहीं कांग्रेस के पूर्व एमएलए आसिफ मोहम्मद खान ने कहा है कि ये बड़े अफसोस कि बात है कि दिल्ली में अगर आम आदमी पार्टी की सरकार है तो वही पोस्टर लगाएंगे आप पूरे इलाके में घूमिए उनके 5000 पोस्टर लगे हैं. वहीं आप के स्थानीय पार्षद अब्दुल वाजिद खान कहते हैं एमसीडी का जो भी सिस्टम हो, उन्होंने अपने तरीके से कार्रवाई की है, मुझे इसकी कोई जानकारी नहीं है न ही मैं किसी से मिला हूं. 

SC ने फिर उठाए दिल्ली सरकार पर सवाल, "MCD के लिए पैसा नहीं दिया, सो, पॉपुलेरिटी स्लोगन पर खर्च का ऑडिट कराएंगे"

दरअसल, आसिफ मोहम्‍मद खान एमसीडी कर्मचारियों द्वारा अपने होर्डिंग हटाए जाने से नाराज थे. इसी के कारण गुस्‍से में आए पूर्व कांग्रेस विधायक ने एमसीडी कर्मचारियों को बंधक बना लिया था. शनिवार सुबह दिल्ली पुलिस आसिफ मोहम्मद खान को उनके घर से गिरफगार कर साकेत कोर्ट में पेश किया ,कोर्ट ने उन्हें 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया. 

मलकागंज बिल्डिंग गिरने का मामला : हादसे के लिए बीजेपी शासित नगर निगम जिम्मेदार, AAP नेता के गंभीर आरोप


आसिफ मोहम्‍मद खान का एक वीडियो वायरल हुआ है, जिसमें वो एमसीडी कर्मचारियों पर डंडा चलाते नजर आ रहे हैं. इस दौरान एमसीडी कर्मचारी हाथ जोड़ रहे हैं. हालांकि आसिफ मोहम्‍मद खान उनकी बात नहीं सुनते हैं. साथ ही उनके पीछे आसिफ मोहम्‍मद खान का एक होर्डिंग पड़ा हुआ दिखाई दे रहा है. इस दौरान एक एमसीडी कर्मचारी एक शख्‍स से फोन पर उनकी बात करवाना चाहता है, लेकिन उसकी एक भी बात नहीं सुनी जाती है. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


दक्षिणी नगर निगम के मेयर मुकेश सूर्यान ने कहा कि जो कानूनी प्रक्रिया बनती है, नगर निगम उसके खिलाफ एक्शन लेगा. जितना भी अतिक्रमण किया गया है, नगर निगम पुरजोर तरीके से उसको हटाने का काम करेगा , इसके खिलाफ जो भी विभागीय करवाई बनती है, वो मैं करूंगा ,हमारे किसी भी अधिकारी को उससे घबराने की जरूरत नहीं है.