भारत और ब्रिटेन के बीच उड़ानें 8 जनवरी से फिर शुरू होंगी, केंद्रीय मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने किया ऐलान

पुरी ने कहा कि 23 जनवरी तक हर हफ्ते तक 15-15 उड़ानों के आने-जाने की इजाजत होगी. ये उड़ानें दिल्ली, मुंबई, बेंगलुरु, हैदराबाद से ही संचालित होंगी. नागर विमानन महानिदेशालय जल्द ही विस्तृत जानकारी साझा करेगा.

भारत और ब्रिटेन के बीच उड़ानें 8 जनवरी से फिर शुरू होंगी, केंद्रीय मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने किया ऐलान

21-22 दिसंबर की मध्यरात्रि से ब्रिटेन से आने वाली सभी उड़ानों पर प्रतिबंध लगा था

नागरिक उड्डयन मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने शुक्रवार को ऐलान किया कि भारत और ब्रिटेन के बीच उड़ानें (India Resumes Flights Britain) आठ जनवरी 2021 से दोबारा शुरू की जाएंगी. कोरोना वायरस के नए स्ट्रेन (Corona Virus New Strain) के प्रसार को देखते हुए 21-22 दिसंबर की मध्यरात्रि से ब्रिटेन से आने वाली सभी उड़ानों पर प्रतिबंध लगा दिया था. साथ ही देश से भी ब्रिटेन जाने वाली उड़ानों पर रोक लगा दी थी. केंद्र सरकार ने उसे तब सात जनवरी तक बढ़ा दिया है. भारत के अलावा फ्रांस, जर्मनी, नीदरलैंड समेत कई यूरोपीय देशों ने भी ब्रिटेन पर हवाई प्रतिबंध लगाया था. 


पुरी ने ट्वीट कर कहा कि 23 जनवरी तक हर हफ्ते तक 15-15 उड़ानों के आने-जाने की इजाजत होगी. ये उड़ानें दिल्ली, मुंबई, बेंगलुरु, हैदराबाद से ही संचालित होंगी. नागर विमानन महानिदेशालय इस संबंध में जल्द ही विस्तृत जानकारी साझा करेगा.देश में ब्रिटेन के कोरोना स्ट्रेन से संक्रमित होने वालों की संख्या 20 से ज्यादा हो गई है. अभी तक कुल 107 सैंपल की रिपोर्ट आई है, इनमें शुरुआती दौर में 20 UK स्ट्रेन से संक्रमित मिले हैं. 20 में से सबसे ज्यादा 8 पॉजिटिव मामले NCDC दिल्ली की लैब में पाए गए हैं.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


गौरतलब है कि कोरोना वायरस का नया स्ट्रेन ज्यादा संक्रामक है. यूरोप, खाड़ी देशों समेत 35 से ज्यादा देशों ने ब्रिटेन से उड़ानों या ट्रेन संचालन पर रोक लगाई थी. ब्रिटिश सरकार ने तो लंदन और कई अन्य इलाकों में नाइट कर्फ्यू का भी ऐलान किया है. भारत में भी नए स्ट्रेन के खतरे को देखते हुए नए साल के शुरुआती दिनों में बंदिशें लगाई गई हैं.