पटना : बच्‍चे को बचाने रेल ट्रैक पर कूद पड़े लोग, ट्रेन से कुचलकर पांच मरे

पटना : बच्‍चे को बचाने रेल ट्रैक पर कूद पड़े लोग, ट्रेन से कुचलकर पांच मरे

पटना:

पटना के राजेंद्रनगर टर्मिनल (रेलवे स्टेशन) के प्लेटफार्म नंबर चार पर बुधवार देर रात रेलगाड़ी की चपेट में आने से पांच लोगों की मौत हो गई। मृतकों में तीन महिलाएं भी शामिल हैं, जो एक ही परिवार की बताई जा रही हैं। राज्य सरकार ने मृतकों के परिजनों को चार-चार लाख रुपये सहायता राशि देने की घोषणा की है।

बताया जा रहा है कि प्लेटफॉर्म नंबर 4 के ट्रैक पर अचानक एक बच्चा आ गया। बच्चे को बचाने के लिए उसके परिवार के तीन सदस्य ट्रैक पर पहुंच गए। साथ ही दो और लोग भी बच्चे को बचाने के लिए ट्रैक पर आ गए। इसी दौरान ट्रेन प्लेटफॉर्म पर पहुंच गई। बच्चा तो बच गया, लेकिन बाक़ी के पांचों लोगों की कुचल जाने से मौत हो गई। मरने वालों में 3 महिलाएं और दो पुरुष हैं। इस हादसे के बाद स्टेशन पर अफरा-तफरी मच गई।

पटना (रेल) पुलिस अधीक्षक पी एन मिश्रा ने बताया कि मृतकों में एक ही परिवार की तीन महिलाएं शामिल हैं। इन महिलाओं की पहचान दरियापुर निवासी नीलम (17), अंजू देवी (25) और मनवा देवी (45) के रूप में की गई है, जबकि पुरुषों में एक की पहचान उतराखंड के रूद्रपुर के रहने वाले पप्पू कुमार मंडल के रूप में की गई है। एक मृतक की पहचान अब तक नहीं हो पाई है।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

मिश्रा ने बताया कि शवों को पोस्टमार्टम के लिए पटना मेडिकल कॉलेज अस्पताल (पीएमसीएच) भेज दिया गया है। उन्होंने बताया कि मृतकों में कोई भी रेल से यात्रा नहीं कर रहा था। (इनपुट एजेंसी से भी)